Spread the love
13 Views

फेस वार्ता।

“जेवर के ग्रामीण क्षेत्रों में हुए जल भराव से उत्पन्न समस्याओं को लेकर ज़ेवर विधायक ने शासन और सरकार को वस्तुस्थिति से कराया अवगत”

जेवर:- जेवर के ग्रामीण क्षेत्र में विगत दिनों भारी वर्षा के कारण जल भराव की स्थिति उत्पन्न हो गई थी, जिससे ग्रामीणों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। जेवर के विधायक धीरेंद्र सिंह ने इस दौरान ग्रामीण क्षेत्रों का लगातार दौरा भी किया था, लेकिन बरसात से पूर्व नालों और माइनरों की साफ सफाई न होने की वजह से ग्रामीण क्षेत्रों में जल भराव की स्थिति उत्पन्न हुई थी, उसी को लेकर जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने कल दिनांक 18 सितंबर 2024 को देर रात उत्तर प्रदेश शासन के मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह और मुख्यमंत्री के अपर मुख्य सचिव एसपी गोयल से मुलाकात की और ग्रामीण क्षेत्रों में विगत दिनों हुए जलभराव से उत्पन्न परिस्थितियों से अवगत कराया।

जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने मुख्य सचिव उत्तर प्रदेश शासन मनोज कुमार सिंह से कहा कि “बरसात से पूर्व ड्रेनेज सिस्टम दुरुस्त नहीं किए गए, जिसकी वजह से जल भराव की स्थिति उत्पन्न हुई और अगर समय रहते नालों की साफ सफाई हो गई होती तो, यह स्थिति उत्पन्न नहीं होती। इसलिए लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों पर कार्रवाई की जाए।  मुख्य सचिव उत्तर प्रदेश शासन मनोज कुमार सिंह ने जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह को पूर्ण आश्वस्त करते हुए कहा कि लापरवाही बरतने वाले संबंधित अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। मुख्यमंत्री कार्यालय ने प्रमुख अभियंता एवं विभागाध्यक्ष (सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग) को बुलाकर 17 करोड़ रुपए की लागत से डिजाईन किए गए नाले में लापरवाही करने वाले अधिकारियों के खिलाफ एक राज्यस्तरीय कमेटी बनाकर, कार्यवाही किए जाने के आदेश निर्गत किया। यह कमेटी उक्त नाले का दौरा भी करेगी। जेवर के विधायक धीरेंद्र सिंह ने कहा कि अधिक से अधिक संसाधन लगाकर कल देर रात से ही जल निकासी का प्रबंध कराया गया है और शीघ्र ही इस समस्या से निजात मिलेगी।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *