Spread the love

फेस वार्ता:

बीन तुंबा पार्टी में सिंकदरनाथ, कल्लीनाथ, कुवंरपाल नाथ और राजकुमार नाथ बीन और तुंबा और करतब दिखाते हुए लोगों का मनोरंजन कर रहे हैं।

सूरजपुर में प्राचीनकालीन ऐतिहासिक बाराही मेला.2024, सोमवार, आठवां दिन

बाराही मेले में खेल तमाशांं की श्रंखलाः- भूत बंगला में बना हुआ है, भूतों का लगातार पहरा

विशेष आर्कषणः

ग्रेटर नोएडा:- 

बाराही मेले में खेल तमाशांं की श्रंखला मेंं भूत बंगला में भूतों का पहरा लगातार बना हुआ है। पलक झपकते ही गायब हो जाना, भूत नागरी का ऐसा हाल। टिकट लेकर जैसे ही भूत बंगला के अंदर पहुंचते हैंं, ताडव करते हुए भूतों की दुनिया और हर ओर डरावना माहौल छा जाता है। यहां कई भूत तो लोगों को अपने आगोश में लेने के लिए झपट पडते है। शिव मंदिर सेवा समिति के मीडिया प्रभारी मूलचंद शर्मा ने बताया कि न्यूज राजधानी हसीघर में मोटे पतले, नाटे की तस्वीरें आईनों में देखने से लोगों की हंसी थामे से थम नही रही है। मौत का कुआ नाम सुनते ही हैरत अंगेज करनामों की याद ही जाती हैं।

उन्होंने बताया कि सूरजपुर के ऐतिहासिक प्राचीनकालीन बाराही मेला-2024 इस बार सोनी मारूति सर्कस यानी मौता का कुआ प्रमुख आकषर्ण का केंद्र बना हुआ है।

यहां एक साथ 2 बुलेट मोटरसाईकिलों के पीछे दौडती हुई एक दूसरी मोटरसाईकिल के हैरत अगेंज करनामों से लोग दातों तले उंगली दबा लेते हैं। तत्पश्चात एक साथ दौडती हुई 2 मारूति कारों के हैरत अंगेज कारनामों से लोगों के दिलो में सिहरन पैदा हो जाती है। सोनी मारूति सर्कस के स्टंटमैन मौहम्मद उस्मान बताते हैं कि मौत के कुआ में यह सब हैरत अंगेज कारनामें जान पर खेल कर किए जाते हैं। करीब 15 साल से मौत का कुआ में हैरत अंगेज करतब दिखाते हुए लोगांं का मनोंरजन करते चले आ रहे हैं। सूरजपुर के इस ऐतिहासिक बाराही मेला-2024 में पहली बार आए हैं, यहां सब लोग अच्छे हैं और बेहतर रिस्पोंस मिल रहा है। इन खेल तमाशांं के अलावा यहां बच्चों के लिए मिक्की माउस और अलग अलग तरह के झूले मनोरंजन कर रहे हैं। शिव मंदिर मेला समिति के अध्यक्ष धर्मपाल भाटी और महासचिव ओमवीर बैंसला ने बताया कि सुपर ड्रैगन ट्रेन दौडती हुई हवा से बात कर रही है और लोग इसकी सवारी का बराबर आंनद ले रहे है। यहां बाराही मेले में 3 बडे झूले, 1 नाव झूला और 1 ब्रेक डांस झूला भी प्रमुख आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं। शिव मंदिर मेला समिति के कोषाध्यक्ष लक्ष्मण सिंघल ने बताया कि ऐतिहासिक बाराही मेला-2024 उंट की सवारी, नगाढा और बीन तुंंबा पार्टी लोगों का लगातार मनोंरजन कर रही हैं। बंचारी नगाडा पार्टी जितेंद्र सारोज लीड कर रहे हैं। जब कि तरूण झांझ ,मंजीरा और राहुल होरमोनियम तथा लाकेश डांसर की भूमिका यानी कुल 20 लोग नंगाडा के द्वारा बाराही मेले में चार चांद लगा रहे हैं। बीन तुंबा पार्टी में सिंकदरनाथ, कल्लीनाथ, कुवंरपाल नाथ और राजकुमार नाथ बीन और तुंबा और करतब दिखाते हुए लोगों का मनोरंजन कर रहे हैं।

Loading