Spread the love
24 Views

फेस वार्ता।

 ग्रेटर नोएडा “क्वांटा” गणित और तकनिकी उत्सव का आयोजन कंप्यूटर तकनीक के उपयोग से सीखना आसान हो जाता है। कंप्यूटर जीवन को क्रांतिकारी बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। इस तरह की पहल से साक्षरता में सुधार होता है और समुदाय के भीतर कैरियर के विकास को बल मिलता है। इसी उ‌द्देश्य से जी डी गोयंका पब्लिक स्कूल, स्वर्ण नगरी ग्रेटर नोएडा, ने 30 अगस्त, 2024 को ‘क्वांटा’ शीर्षक से एक इंटर स्कूल गणित और तकनिकी उत्सव की मेजबानी की। नई दिल्ली और एनसीआर के मेजबान सहित कुल लगभग 20 स्कूल ‘क्वांटा’ में सम्मलित हुए । मेजबान स्कूल द्वारा निर्दिष्ट ग्रेड। से ग्रेड XII के छात्र विभिन्न श्रेणियों के कार्यक्रमों में भाग लिए। इस मेगा इवेंट में कंप्यूटर के विषय टैची कैनवास, Scratch it (इसे खरोंचो), वेब डिजाइनर. सॉफ़्टवेयर डेवलपर, तथा गणित में जानवर साम्राज्य, मैथविज़, एक्स-इक्यूटर्स, 11-की दरें गणितीय समुद्र से संबंधित विषय शामिल थे। कार्यक्रम का शुभारंभ ईश वन्दना व स्वागत समारोह से हुआ।

कार्यक्रम में उपस्थित गणमान्य ने कहा कि ‘जी डी गोयंका पब्लिक स्कूल ने इस तरह का आयोजन करके एक अच्छा संदेश देने का काम किया है इसलिए बधाई का पात्र है।’ पूरे दिन वि‌द्यालय में हर्षोल्लास का माहौल था। सभी प्रतिभागियों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। वि‌द्यालय की प्रधानाचार्या डॉ० रेणू सहगल ने सभी प्रतिभागियों का उत्साहवर्धन करते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की मंगलकामना की।

प्रतियोगिता का परिणाम इस प्रकार रहा

प्रथम श्रेणी जी डी गोयंका पब्लिक स्कूल, स्वर्ण नगरी ग्रेटर नोएडा, द्वितीय श्रेणी- प्रज्ञान स्कूल, ग्रेटर नोएडा,तृतीय श्रेणी जेपी पब्लिक स्कूल, नोएडा

Loading