Spread the love
14 Views

ग्रेटर नोएडा। फेस वार्ता 

 

 

ग्रेटर नोएडा, 17 सितंबर 2024 – गलगोटिया विश्वविद्यालय ने शैक्षणिक वर्ष 2024-2025 के लिए “ओरिएंटेशन डे” का आयोजन करते हुए 20 स्कूलों और 30 विभागों में 12,000 से अधिक नए छात्रों का स्वागत किया। आज से 19 सितंबर तक, विश्वविद्यालय का परिसर छात्रों, संकाय और कर्मचारियों के साथ तीन दिनों तक चलने वाले उत्सव से जीवंत हो जाएगा, जो विश्वविद्यालय के जीवंत समुदाय, संसाधनों और शैक्षणिक कार्यक्रमों से छात्रों को परिचित कराने के लिए डिज़ाइन किया गया है।
पिछले सप्ताह अपने ऑनलाइन ओरिएंटेशन को पूरा करने के बाद, नए छात्रों का आज संकाय और सहयोगी कर्मचारियों द्वारा गर्मजोशी से स्वागत किया गया, जिससे यह सुनिश्चित हो सके कि हर छात्र को अपने घर के जैसा महसूस हो।
भारत में सबसे बड़े 25+ क्लबों का प्रतिनिधित्व करने वाली छात्र परिषद ने भी नए छात्रों के स्वागत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, परिषद ने नये विद्यार्थियों को विविध पाठ्येतर और नेतृत्व के अवसरों की के कार्यक्रमों की झलक भी दिखाई। जिससे नये विद्यार्थी जान सकें कि उनको यहाँ पर अनेक प्रकार के रचनात्मक कार्यक्रमों में भाग लेकर अपने उज्ज्वल भविष्य के निर्माण का सुअवसर भी प्राप्त होगा। नए छात्रों के बारे में बोलते हुए, गलगोटिया विश्वविद्यालय के सीईओ डॉ. ध्रुव गलगोटिया ने कहा: कि “गलगोटिया विश्वविद्यालय” में हम छात्रों को उनकी पूरी क्षमता तक पहुंचने के लिए सशक्त बनाकर भविष्य को आकार देने के लिए प्रतिबद्ध हैं। यह नया बैच एक ऐसे समुदाय में शामिल हो रहा है जहाँ उत्कृष्टता एक आदर्श है, नवाचार प्रबल होता है और हर छात्र को वर्तमान परिस्थितियों को चुनौती देने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है। मुझे पूरा विश्वास है कि हमारे नए सदस्य विश्वविद्यालय की गौरवशाली विरासत में योगदान देंगे और इसे ऊंचाइयों तक पहुँचाएंगे।
200 से अधिक कार्यक्रमों के साथ, पॉलिटेक्निक से लेकर पीएचडी पाठ्यक्रमों तक, गलगोटिया विश्वविद्यालय अकादमिक कठोरता और वास्तविक दुनिया से संबंधित शिक्षा का एक अद्वितीय मिश्रण प्रदान करता है। विश्वविद्यालय की ए+ एनएएसी मान्यता और नवाचार में इसकी अग्रणी भूमिका—भारत में पेटेंट फाइलिंग में शीर्ष 3 में रैंक—गुणवत्ता और उत्कृष्टता के प्रति इसकी प्रतिबद्धता का प्रमाण हैं।
गलगोटिया विश्वविद्यालय का 40,000+ छात्रों का गतिशील समुदाय और 80,000+ पूर्व छात्रों का मजबूत नेटवर्क यह सुनिश्चित करता है कि प्रत्येक छात्र को एक सहायक, पोषणकारी वातावरण प्राप्त हो। जैसे-जैसे छात्र इस नए अध्याय की शुरुआत करेंगे, वे केवल शिक्षार्थी ही नहीं, बल्कि नवप्रवर्तनकर्ता, नेता और वैश्विक नागरिक भी बनेंगे।
गलगोटिया विश्वविद्यालय में आपका स्वागत है—जहाँ आपको अवसरों की एक नई दुनिया मिलेगी और अपने सपनों को साकार करने के लिए समर्थन भी मिलेगा।

गलगोटिया विश्वविद्यालय के बारे में
गलगोटिया विश्वविद्यालय शैक्षणिक कठोरता और वास्तविक दुनिया की प्रासंगिकता का अद्वितीय मिश्रण प्रदान करके छात्रों को सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। 200+ कार्यक्रमों के साथ, 20 स्कूलों में पॉलिटेक्निक, स्नातक, स्नातकोत्तर और पीएचडी पाठ्यक्रम शामिल हैं। विश्वविद्यालय को ए+ NAAC मान्यता प्राप्त है और यह गुणवत्तापूर्ण शिक्षा को प्राथमिकता देता है।
हमारे 40,000+ छात्रों और 80,000+ पूर्व छात्रों का जीवंत समुदाय अंतर्राष्ट्रीय आयोजनों जैसे पैरालंपिक और राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में उत्कृष्टता प्राप्त करता है। 25+ सक्रिय क्लबों के साथ, भारत की सबसे बड़ी छात्र परिषदों में से एक नेतृत्व और सहयोग के अवसर प्रदान करती है। विश्वविद्यालय 100+ छात्र-नेतृत्व वाले स्टार्टअप का समर्थन करने वाले गलगोटिया इनक्यूबेशन सेंटर के साथ उद्यमशीलता को बढ़ावा देता है। भारत में पेटेंट फाइलिंग में शीर्ष 3 और उत्तर प्रदेश में #1 स्थान पर रैंकिंग, गलगोटिया 300+ राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय पुरस्कारों का दावा करता है। अत्याधुनिक बुनियादी ढाँचा, अनुभवात्मक शिक्षा और मजबूत उद्योग संबंध यह सुनिश्चित करते हैं कि हमारे छात्र सफलता के लिए तैयार हों। गलगोटिया विश्वविद्यालय को शिक्षण, अकादमिक विकास, नवाचार, रोजगार योग्यता और सुविधाओं में प्रतिष्ठित क्यू एस 5-स्टार रेटिंग प्राप्त है।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *