Spread the love
25 Views

फेस वार्ता। भारत भूषण शर्मा:

कांग्रेस कमेटी के जिला अध्यक्ष दीपक भाटी चोटीवाला के नेतृत्व में जिला कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारिओं व कार्यकर्ताओं ने जिले में आये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का घेराव करने के लिए सभा स्थल कूच का प्रयास किया।

पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार जिला कांग्रेस कमेटी गौतमबुद्ध नगर के कार्यकर्ता सवेरे से ही जिला अध्यक्ष दीपक भाटी चोटीवाला के बिसरख स्थित आवास पर जुटना शुरू हुए, चूंकि इसकी पूर्व सूचना स्थानीय अभिसूचना इकाई को इस आशय के साथ उपलब्ध करवा दी गयी थी कि स्थानीय समस्याओं को लेकर विरोध प्रदर्शन करने के क्रम में जिला कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल को मुख्यमंत्री से मिलवा दिया जायेगा व बात सुनी जाएगी। बिसरख गांव से सैकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ कूच करते समय पुलिस प्रशासन से सभी कार्यकर्ताओं को बलपूर्वक नज़रबंद कर दिया व अपने स्तर पर वार्ता की, घर पर नज़रबंदी के खिलाफ आक्रोशित कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पुलिस प्रशासन के समक्ष काली पट्टी बांधकर अपना विरोध जताया।

जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष दीपक भाटी चोटीवाला ने न सिर्फ इसे वादाखिलाफी बताया बल्कि लोकतंत्र में विरोध के अपने अधिकार का अतिक्रमण करार दिया। दीपक भाटी चोटीवाला ने उपस्थित पुलिस अधिकारिओं से मुखातिब होते हुए कहा कि स्थानीय किसानों का शोषण जिले के तीनों प्राधिकरणों में पदस्थ अधिकारी लम्बे समय से करते आ रहे हैं, आबादी निस्तारण, लीज़ बैक, विकसित प्लाट अभी तक नहीं मिले हैं। डूब क्षेत्र में लाखों लोग अँधेरे में रहने को मज़बूर है बिजली कनेक्शन नहीं दिए जा रहे है। स्थानीय बेरोज़गार युवाओं के लिए औद्योगिक हब होने के बावजूद रोज़गार की कोई नीति नहीं है, जिले में विशेषकर प्राधिकरणों में भ्रष्टाचार चरम पर है।   मौके पर उपश्थित पुलिस के आला अधिकारियों ने कांग्रेस नेताओं को भरोसा दिलाया कि आने वाले सप्ताह में कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल की वार्ता जिला अधिकारी समेत जिले के तीनों प्राधिकरणों के उच्चधिकारिओं से कराई जाएगी। कार्यक्रम में किसान कांग्रेस के जिला चेयरमैन गौतम अवाना, जिला उपाध्यक्ष निशा शर्मा, सतीश शर्मा, रिज़वान चौधरी, धर्मसिंह बाल्मीकि, देवेश चौधरी, कल्पना सिंह, अरुण भाटी, गौतम सिंह, नितीश चौधरी, किशन शर्मा, चरण सिंह भाटी, सूबेदार सतपाल फौजी, अवनीत बैसोया, सुबोध भट्ट, रमेश बाल्मीकि, अरविन्द रेक्सवाल, मोहित भाटी, के के भाटी, अमित भाटी, सचिन भाटी, रुपेश भाटी, कमल भाटी, उपेंद्र भाटी, मुनेंद्र सिंह आदि कांग्रेस कार्यकर्त्ता मौजूद रहे।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *