Spread the love

फेस वार्ता। बी बी शर्मा:-

The Asian Academy Sr. Sec. School Pithoragarh.

अकादमी के संस्थापक महामंडलेश्वर स्वामी वीरेंद्रानंद  हमेशा विद्यालय के छात्र छात्राओं को यही कहते है कि देश की गरिमा और देश में सदभावना बनाये रखना हम सभी भारतीयों का कर्त्तव्य है। आदिकाल से सनातन गुरुकुल पद्धति आज भी गुरु और शिष्य का संबंध कैसा होना चाहिये। यह संस्कार एशियन स्कूल के पुरातन छात्रों के द्वारा निश्चित रूप से नई पीढ़ी के छात्रों को प्रेरणा मिलती रहेगी।

आज मेरे जीवन का सुखमय दिवस रहा, पुरातन छात्र दीपक भट्ट जिन्होंने 2014 में एशियन स्कूल से 12 वी कक्षा उत्तीर्ण कर IIT में आल इंडिया रैंक 104 प्राप्त कर दिल्ली IIT में प्रवेश पाया । साढे चार वर्ष तक जापान की मर्करी कंपनी में सॉफ़्टवेयर इंजीनियर के पद पर जापान कंपनी में कार्य कर भारत का नाम रोशन किया और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस को विकसित करने में मुख्य भूमिका निभाई आप पुन: भारत में लौट कर आप बैंगलोर कार्यरत है ।आपको साधुवाद।

इसी कड़ी में कैप्टन कपिल सेठी जिन्होंने 2016 में उपरोक्त विद्यालय से इंटर पास कर NDA कॉलीफ़ाय किया और आज वर्तमान में धारचुला कुमाऊँ रेजिमेंट में अपनी सेवा दे रहे हैं। आज अवसर निकाल कर, आप दोनो आज गुरु जी को मिलने विद्यालय पहुँचे।

विदाई और बधाई समारोह में आपसे एक ही भिक्षा मांगी गयी थी की आप एक वर्ष, एक दिन अपने विद्यालय में उपस्थिति दोगे, यह कार्य आपने आज पूरा किया। साधुवाद स्वामी जी ने दोनों विद्यार्थियों को गले लगाकर तुलसी की माला भेंट कर उज्ज्वल भविष्य की कामना के साथ आशीर्वाद दिया।

Loading