Spread the love
8 Views

नोएडा: सेक्टर 27 स्थित जिलाधिकारी कार्यालय पर व्यापार बंधु मीटिंग का आयोजन जिलाधिकारी मनीष वर्मा के साथ किया गया । व्यापारियों को हो रही विभिन्न परेशानियों से उत्तर प्रदेश युवा व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने जिलाधिकारी को अवगत करवाया। दो अक्टूबर को आयोजित पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के जन्मदिवस पर पौधारोपण कार्यक्रम में जिलाधिकारी महोदय को मुख्यातिथि के रूप में आमंत्रित किया गया।व्यापारियों को हो रही निम्न समस्याओं पर प्रदेशाध्यक्ष विकास जैन प्रदेश चेयरमैन नवनीत गुप्ता प्रदेश उपाध्यक्ष निखिल अग्रवाल व्यापारी नेता मनोज भाटी व उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल से चेयरमैन रामवतार सिंह हमने विभिन्न व्यापारी समस्याओं से जिलाधिकारी को अवगत करवाया

उत्तर प्रदेश युवा व्यापार मंडल की जिलाधिकारी से प्रमुख माँगें –

1-एक ही बारिश के बाद नोएडा के सभी बाज़ारों की सड़कें टूट चुकी है l बड़े बड़े गड्ढे एक्सीडेंट का कारण बन रहे हैं l सेक्टर 49 को 48 से जोड़ने वाली सड़क सराय रोड बहुत बुरी स्थिति में है l कृपया उसे ठीक करवाया जाए।

2- मोबाइल सर्वेर बिलकुल डाउन है , कॉल ब्रेक हो रहे हैं जबकि इन्होंने अपने प्लान भी बहुत ज़्यादा महंगे कर दिए हैं आपसे अनुरोध है कंपनी के MD को बुलाकर आम जनमानस को सहायता प्रदान की जाए बिना नेटवर्क के बिल बनाना भी नामुमकिन है। जिस वजह से व्यापार चौपट हो रहा है।

3- ट्रैफ़िक पुलिस व्यापारियों का बिलकुल बीच सहयोग नहीं कर रही है l पार्किंग की व्यवस्था नहीं होने के बावजूद भी भरपूर मात्रा में सड़क पर चालान काटे जा रहे हैं, कृपया उचित वैकल्पिक साधन बनाकर इसका समाधान किया जाए।

4- यदि नोएडा अथॉरिटी एलिवेटिड रोड का कार्य पूरा नहीं करवा सकती है तो कृपया आम जनता को सूचित करें। क्योंकि रोज़ रोज़ के झूठे वादों से हम लोग टूट चुके हैं।

5- सेक्टर 82 रेड लाइट के पास खुले नालों से जनजीवन अस्त व्यस्त है l अधिकारियों द्वारा हर मीटिंग में इन्हें ठीक करने का आश्वासन दिया जाता है।

6- ओवरलोड ईट के ट्रैक्टर ट्रॉली रोड पर चल रहे हैं जिस वजह से हमेशा एक्सिडेंट होने का डर रहता है चलती ट्रालियां से ईंट नीचे गिर जाती है।

7- स्वास्थ्य विभाग द्वारा अतिरिक्त बेड की व्यवस्था करवाई जाए क्योंकि इस समय डेंगू से सभी हॉस्पिटल भरे हुए हैं l डेंगू से बचाव के लिए शहर में कीटनाशक दवाइयों का छिड़काव या फॉगिंग करवाई जाए।

8-यूपीएसआईडीसी साइट- 4 पार्कों की बदहाली नाली जाम सड़के टूटी हुई एंक्रोचमेंट ‌झु़गिंया जरूरत से ज्यादा बना दी गई हैं जिसमें दुकान भी खुलना चालू हो गई हैं और लाइट की चोरी भी होती है जिनका हटाना बहुत जरूरी है इनमें गलत एलिमेंट्स भी आते हैं।

9- व्यापारियों को सुरक्षा हेतु शस्त्र लाइसेंस प्राथमिकता के आधार पर दिए जाये।

10-नोएडा में चलने वाले थ्री व्हीलर मुंह मांगा किराया वसूली करते हैं। इनमें मीटर लगाया जाए।

सभी समस्याओं को सुनने के बाद जिलाधिकारी श्री मनीष वर्मा ने संबंधित अधिकारियों को आदेश दिया कि इन सभी कार्यों को जल्द से जल्द पूरा किया जाए, किसी भी प्रकार की गलती बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उपायुक्त रोहित मालवी ने कहा कि व्यापारियों को किसी प्रकार की समस्या नहीं आने दी जाएगी। मालवी ने कहा कि सभी समस्याओं का समाधान इसी हफ़्ते कर दिया जाएगा। उत्तर प्रदेश युवा व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष विकास जैन ने उत्तर प्रदेश इंटरनेशनल ट्रेड फेयर के सफल आयोजन के लिए जिलाधिकारी मनीष वर्मा को बधाई दी।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *