Spread the love
22 Views

फेस वार्ता। भारत भूषण शर्मा:- 

आई.टी.एस कॉलेज ऑफ प्रोफेशनल स्टडीज संस्थान, ग्रेटर नोएडा में बीबीए एवं बीसीए कोर्सेस के लिए पांच दिवसीय ओरिएन्टेशन कार्यक्रम का शुभारम्भ हुआ

ग्रेटर नोएडा:- आई.टी.एस कॉलेज ऑफ प्रोफेशनल स्टडीज, ग्रेटर नोएडा द्वारा ओरिएंटेशन कार्यक्रम “शुभारंभ 3.0” का आयोजन बीबीए एवं बीसीए कोर्सेस के लिए किया गया। यह कार्यक्रम दिनांक 10.09.24 से 14.09.24 तक चलेगा। कार्यक्रम का उद्घाटन मुख्य अतिथि श्री वाई.के. सैनी योगी जी (कंट्री हेड ड्रॉइसिस प्राइवेट लिमिटेड) ने किया। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि आशुतोष अग्रवाल (सी.ई.ओ ओनिट सर्विसेज), संस्थान के निदेशक डॉ दिलीप सिंह, श्रीमती हिना रस्तोगी (एडमिशन हैड, आई.टी.एस कॉलेज ऑफ प्रोफेशनल स्टडीज) एवं सभी सम्मानित शिक्षकों की भी बहुमूल्य उपस्थिति रही।

कार्यक्रम का शुभारंभ माँ सरस्वती की वंदना एवं दीप प्रज्ज्वलन के साथ हुआ। इस अवसर पर संस्थान के निदेशक डॉ. दिलीप सिंह ने सभी अतिथिओं एवं नव प्रवेशित विद्यार्थिओं का स्वागत किया और साथ ही उन्होंने आई.टी.एस संस्थान की उपलब्धिओं को साझा करते हुए, इंडस्ट्रियल कनेक्ट, प्लेसमेंट एंड ट्रेनिंग के बारे में भी विस्तार से बताया। डॉ. दिलीप सिंह ने अपने सम्बोधन में सभी छात्रों से कहा कि संस्थान उनके भविष्य को संभालने -सँवारने के साथ-साथ उनके बहुमुखी विकास के लिए प्रतिबद्ध है। मुख्य अतिथि वाई.के. सैनी योगी,ने छात्रों को समझाया कि समझदारी से काम करें, और कड़ी मेहनत पर ध्यान केंद्रित करें। उन्होने यह भी बताया कि जीवन में चाहे कितनी भी गलती हों लेकिन उनकी पुनरावृत्ति नहीं करें और गलती को स्वीकारते हुए जीवन में सामंजस्य बनाते हुए सही मार्ग पर आगे बढें तो सफलता निश्चित ही मिलती है। उन्होंने अपने जीवन के संघर्ष के बारे में कई अनुभवों को साझा किया। उन्होंने अपने उद्बोदन के अंत में विद्यार्थिओं के प्रश्नों के उत्तर देते हुए बताया कि आपको अपने लक्ष्य के प्रति शत-प्रतिशत समर्पित होकर हार की चिंता किये बिना आगे बढ़ना चाहिए। उन्होंने बताया कि सफलता के बाद भी जीवन पथ पर चुनौतिओं का सामना करना ही पड़ता है। हम सबको प्रत्येक चुनौंती के लिए तैयार रहना चाहिए।  विशिष्ट अतिथि आशुतोष अग्रवाल ने भी अपने अनुभवों को विद्यार्थियों के साथ साझा किया, और उन्हों ने बताया कि हिंदी भाषी होने पर हमें गर्व अनुभव करना चाहिए। साथ ही उन्होंने बताया कि किस तरह उन्होंने एक हिंदी माध्यम स्कूल से पढ़कर जीवन में एक उत्कृष्ट सफलता प्राप्त की। उनके उद्बोधन से सभी विद्यार्थी बहुत प्रभावित हुए। “सुभारंभ 3.0” कार्यक्रम आज से शुरू हुआ है और अगले 4 दिन तक उन्मुखीकरण कार्यक्रम के रूप में चलेगा जिसका मुख्य उद्देश्य विद्यार्थिओं में संस्थान एवं विभाग संबंधित जानकारी देना है। सभी प्रसिद्ध विशेषज्ञों का उद्देश्य विद्यार्थिओं में मानवीय मूल्यों के साथ-साथ तकनीकी योग्यता विकसित करना है। जिससे वे आगामी जीवन की चुनौतियों का सामना करते हुए अपनी मानवीय इच्छा-आकांक्षाओं को सदैव पूरा कर सकेंगे। कार्यक्रम के समापन पर सहायक प्रोफेसर आई.टी.एस सी.पी.एस श्रीमती मनीषा शर्मा ने सभी अतिथियों का आभार व्यक्त करते हुए सभी छात्रों को उनके उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएँ दीं। आई.टी.एस संस्थान समूह के चेयरमैन श्रीमान डॉ. आर. पी. चड्ढा जी ने नए सत्र में प्रवेश कर रहे सभी छात्र-छात्राओं को उच्च शिक्षा ग्रहण करने एवं जीवन में सफल होने के लिए हार्दिक शुभकामनाएं दीं।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *