Spread the love
18 Views

फेस वार्ता। भारत भूषण शर्मा: 

सभी विद्यार्थियों को लक्ष्य हासिल करने के लिए दृढ़-प्रतिज्ञा, लक्ष्य के प्रति समर्पण तथा अनुशासन बेहद जरूरी है। लक्ष्य को हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत और पक्का इरादा होना चाहिए: डॉ. भरत सिंह।

ग्रेटर नोएडा: पीआईआईटी कॉलेज ग्रेटर नोएडा में नए शैक्षणिक सत्र 2024-25 के विद्यार्थियों के लिए ओरिएंटेशन प्रोग्राम का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि हायर एजुकेशन परिषद उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष एवं कुमायूं-गढ़वाल विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति प्रोफेसर (डॉ) बीएस राजपूत, पीआईआईटी ग्रेटर नोएडा के चेयरमैन प्रोफेसर (डॉ) भरत सिंह, विशिष्ट अतिथि वरिष्ठ भाजपा नेता एवं सदस्य प्रदेश कार्यकारिणी भाजपा उत्तर प्रदेश नरेश राणा और समाज कल्याण फेडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष भारत गौरव डॉ. जितेन्द्र बच्चन ने दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।


नए छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए प्रोफेसर (डॉ) भरत सिंह ने कहा कि इस नए शैक्षणिक सत्र में आने वाले हर छात्र का स्वागत है और सभी विद्यार्थियों को लक्ष्य हासिल करने के लिए दृढ़-प्रतिज्ञा, लक्ष्य के प्रति समर्पण तथा अनुशासन बेहद जरूरी है। उन्होंने कहा कि लक्ष्य को हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत और पक्का इरादा होना चाहिए। यही वे दोनों आधार है जो जीवन तथा करियर की सफलता का रास्ता प्रशस्त करते हैं।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रोफेसर बीएस राजपूत ने जहां नव प्रवेशित विद्यार्थियों को आशीर्वाद देते हुए कार्यक्रम आयोजित करने के लिए पीआईआईटी की सराहना की, वहीं विशिष्ट अतिथि वरिष्ठ पत्रकार डॉ जितेन्द्र बच्चन ने छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए कॉलेज की पढ़ाई के साथ-साथ नैतिक मूल्यों की शिक्षा पर भी जोर दिया। डॉ बच्चन ने कहा कि यदि हम सकारात्मक सोच के साथ कोई कार्य करते हैं तो उसमें सफलता अवश्य मिलती है। संस्कार, संस्कृति एवं अच्छे विचार को तरजीह देंगे तो भविष्य आपका है। गुरुजनों का आदर करना आपकी आदत में शुमार होना चाहिए। शिक्षा को महज एक डिग्री लेने के लिए नहीं बल्कि देश और समाज के विकास का मिशन बनाइए।
पीआईआईटी के चेयरमैन ने सभी अतिथियों का पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया। साथ ही प्रतीक चिन्ह एवं शॉल देकर उन्हें सम्मानित किया। नव प्रवेशित विद्यार्थियों को भारतीय मूल्यों और आदर्शों की शिक्षा के लिए प्रेरित करते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की और अभिभावकों के प्रति आभार जताया है। नरेश राणा ने बच्चों को कड़ी मेहनत करने के लिए प्रेरित करते हुए कहा कि आपने एक अच्छी संस्था का चुनाव किया है।


गुरुवार, 12 सितंबर को आयोजित कार्यक्रम में विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक प्रस्तुति से सभी का मन मोह लिया। संस्थान के निदेशक प्रोफेसर आरके शाक्य ने सभी अतिथियों एवं नव प्रवेशित विद्यार्थी एवं अभिभावकों का आभार व्यक्त किया। मंच संचालन प्रोफेसर बीएस रावत अधिवक्ता ने किया। इस अवसर कॉलेज के डीन विश्वजीत वर्मा, डिप्टी डायरेक्टर सपना आर्य, देव मित्रा सान्याल, डॉ अंजूम आरा, मिथिलेश मैडम, जागेश मैडम, सभी शिक्षक एवं संस्थान के कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *