Spread the love
49 Views

फेस वार्ता। भारत भूषण शर्मा:- 

नोएडा, ग्रेटर नोएडा व यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरणों के अधिकारियों से इस प्रस्ताव पर वार्ता करते हुए सकारात्मक निर्णय लिए जाने को लेकर आश्वस्त भी किया। 

शीघ्र ही किसानों के बच्चों को रोजगार दिलवाए जाने हेतु प्राधिकरणों में एकल विंडो बनाए जाने के किए जा रहे हैं प्रयासज

गौतमबुद्धनगर की तीनों प्राधिकरणों द्वारा किसानों की जमीनों का अधिग्रहण किया गया है, जिन पर बड़ी-बड़ी परियोजनाएं और औद्योगिक इकाइयों की स्थापना हो रही है, लेकिन भूमि अधिग्रहण से प्रभावित किसानों के परिवारों का कल्याण और जीवन यापन भी उतना ही महत्वपूर्ण है, जितना विकास की योजनाएं। साथ ही तीनों प्राधिकरणों को किसानों के बच्चों को रोजगार दिलवाए जाने हेतु प्राधिकरणों में एकल विंडो बनाए जाने के प्रयास किए जाने हेतु तीनों प्राधिकरणों के मुख्य कार्यपालक अधिकारियों से वार्ता भी की गई।

इस संबंध में जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना एक्सप्रेस वे औद्यौगिक विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारियों को एक पत्र प्रेषित करते हुए कहा कि जनपद की तीनों प्राधिकरण अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर, उन किसानों के बच्चों के लिए एक रोज़गार पोर्टल की शुरुआत करें, जिनकी जमीनों का प्राधिकरणों ने विकास के लिए अधिग्रहण किया है। इस रोजगार पोर्टल से किसानों के बेरोजगार युवाओं को कंपनियों में नौकरी के अवसर प्राप्त होंगे, जिससे इन युवाओं के साथ-साथ उनके परिवारों का जीवन यापन का स्तर उन्नत होगा।जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने नोएडा, ग्रेटर नोएडा व यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरणों के अधिकारियों से इस प्रस्ताव पर वार्ता करते हुए सकारात्मक निर्णय लिए जाने को लेकर आश्वस्त भी किया।

Loading