Spread the love
30 Views

फेस वार्ता। भारत भूषण शर्मा:- 

आर्ट और टेक्नोलॉजी का बेहतरीन मिश्रण: Becoming में एडवांस्ड सिनेमेटोग्राफी और स्टोरीटेलिंग के बेहतरीन नमूने का आनंद लें।

– यह फिल्म नए लॉन्च किए गए FUJIFILM GFX100 II कैमरे से शूट की गई है और इसे फूजिनॉन सिने ज़ूम प्रीमिस्टा लेंस के साथ बेहतर बनाया गया है, यह फिल्म अत्याधुनिक विज्युअल स्टोरीटेलिंग के लिए FUJIFILM की प्रतिबद्धता को दर्शाता है।- Becoming के ऑडिटरी एक्सपीरियंस (श्रवण अनुभव) को ऑस्कर विजेता साउंड इंजीनियर रेसुल पोकुट्टी और प्रसिद्ध जापानी संगीतकार शिगेरु उमेबयाशी के भावपूर्ण संगीत द्वारा तैयार किया गया है।

– कोच्चि, मुंबई, हैदराबाद और चेन्नई में मल्टी-सिटी प्रीमियर आयोजित किए गए, जिसमें फिल्म और इस विज्युअल और ऑडिटरी मास्टरपीस के लिए व्यापक उत्साह देखा गया।

26 जून 2024, नई दिल्ली: इमेजिंग टेक्नोलॉजी में अग्रणी कम्पनी FUJIFILM India को ‘Becoming’ का प्रीमियर किया। यह फिल्म एक युवा लड़के की साधु बनने की आध्यात्मिक यात्रा की एक दिलचस्प कहानी बयां करती है। प्रसिद्ध सिनेमैटोग्राफर असीम बजाज द्वारा शूट की गई और प्रतिभाशाली लीना यादव द्वारा निर्देशित इस फिल्म को मुंबई, चेन्नई, हैदराबाद और कोच्चि सहित प्रमुख शहरों में दिखाया जा रहा है।

हाल ही में लॉन्च किए गए GFX100 II कैमरे से तैयार और फुजिनॉन सिने ज़ूम प्रीमिस्टा लेंस से सुसज्जित Becoming विजयुअल स्टोरीटेलिंग की ताकत का एक शानदार नमूना है। ऑस्कर विजेता रेसुल पुकुट्टी द्वारा साउंड इंजीनियरिंग और प्रसिद्ध जापानी संगीतकार शिगेरु उमेबयाशी द्वारा एक आकर्षक स्कोर के साथ फिल्म का ऑडिटरी एक्सपीरियंस बहुत आकर्षक और शानदार है।

FUJIFILM India के मैनेजिंग डॉयरेक्टर श्री कोजी वाडा ने कहा, ‘बिकमिंग’ के लिए ऐसे प्रतिभाशाली कलाकारों के साथ सहयोग करना एक हमारे लिए एक अविश्वसनीय यात्रा रही है। FUJIFILM India में हम विज्युअल स्टोरीटेलिंग (दृश्य कहानी कहने) की सीमाओं को आगे बढ़ाने का प्रयास करते हैं, और यह फिल्म हमारे इनोवेशन और एक्सीलेंस के प्रति समर्पण को खूबसूरती से पेश करती है। हमारी प्रतिबद्धता महज एडवांस्ड इमेजिंग उपकरण प्रदान करना ही नहीं है, बल्कि रचनात्मक अभिव्यक्ति को बढ़ावा देना और फिल्म निर्माताओं को उनके कलात्मक दृष्टिकोण को साकार करने में सहायता करना भी है। बिकमिंग इस दिशा में पेश किया गया एक बेहतरीन उदाहरण है। यह फिल्म न केवल हमारे GFX100 II कैमरे की तकनीकी काबिलियत को दर्शाती है, बल्कि एक अच्छी तरह से बनायी गई कहानी के गहरे प्रभाव को भी दर्शाती है।”

स्क्रीनिंग ने दर्शकों को फिल्म के हीरो की परिवर्तनकारी खोज के केंद्र में ले जाने वाले एक इमर्सिव अनुभव प्रदान किया। फिल्म के बाद उपस्थित लोगों को इस असाधारण प्रोजेक्ट को अंजाम देने वाली क्रिएटिव टीम के साथ सवाल-जवाब करने का अवसर मिला।

FUJIFILM India के एसोसिएट डायरेक्टर और डिजिटल कैमरा, इंस्टैक्स और ऑप्टिकल डिवाइस बिजनेस के प्रमुख अरुण बाबू ने फिल्म को लेकर अपना उत्साह व्यक्त करते हुए कहा, “हमें बिकमिंग में GFX100 II कैमरे से शूट किये जीवंत दृश्यों को देखकर बहुत गर्व है। यह फिल्म GFX100 II कैमरे की क्षमताओं को प्रदर्शित करती है। यह प्रोजेक्ट हमारी एडवांस्ड इमेजिंग टेक्नोलॉजी के साथ फिल्म निर्माताओं की रचनात्मक दृष्टि का समर्थन करने की हमारी प्रतिबद्धता का उदाहरण है। GFX100 II अपनी बेजोड़ इमेज क्वालिटी और वर्सेटिलिटी के साथ कहानीकारों को अपने क्राफ्ट की सीमाओं को आगे बढ़ाने में सक्षम बनाता है। हमें ऐसे प्रतिभाशाली कलाकारों के साथ सहयोग करने और उन्हें वे उपकरण प्रदान करने पर गर्व है जिनकी उन्हें आश्चर्यजनक और भावनात्मक रूप से आकर्षक कहानियाँ कहने की जरूरत है। यह फिल्म इस बात का प्रमाण है कि जब अत्याधुनिक टेक्नोलॉजी रचनात्मक प्रतिभा से मिलती है तो क्या हासिल किया जा सकता है।”

जाने माने सिनेमेटोग्राफर असीम बजाज ने फिल्म के पीछे की प्रेरणा और कांसेप्ट पर विचार व्यक्त करते हुए कहा, “फिल्म का कांसेप्ट आत्मज्ञान की खोज और आध्यात्मिक विकास के मार्ग पर आने वाली चुनौतियों के बारे में एक कहानी बुनने की इच्छा से पैदा हुई थी। हम न केवल अपने नायक के गहन आंतरिक परिवर्तन को बल्कि इस क्षेत्र की लुभावनी सुंदरता को भी कैद करना चाहते थे। हम कैसे विकसित होते हैं, इस पर कई विचारों से प्रेरणा लेते हुए बिकमिंग एक युवा लड़के के भिक्षु बनने के मार्ग पर केंद्रित एक विज्युअल और स्पर्चुअल (आध्यात्मिक) यात्रा के रूप में उभरी मास्टरपीस है। लद्दाख का शांत वातावरण इस कहानी के लिए आदर्श बैकग्राउंड प्रदान करता है, जिससे हमें एक विज्युअली और भावनात्मक रूप से इमर्सिव एक्सपीरियंस बनाने की सहूलियत मिली।”

लद्दाख में अपने शूटिंग अनुभव को शेयर करते हुए फिल्म की लेखिका, निर्माता और निर्देशक लीना यादव ने कहा, “Becoming का लेखन और निर्देशन एक अविश्वसनीय रूप से बेहतरीन अनुभव था। फिल्म का पूरा निर्देशन लद्दाख के शांत और जादुई लैंडस्केप से बहुत प्रभावित था। ऐसे सुदूर और आश्चर्यजनक लोकेशन पर शूटिंग करना कई चुनौतियों की पेश किये लेकिन इसने हमें कई रिवॉर्ड भी दिए। कठोर परिस्थितियों ने हमारे क्रू को भी टेस्ट किया, लेकिन इस क्षेत्र की सुंदरता ने कहानी कहने में एक अद्वितीय गहराई जोड़ दी। FUJIFILM GFX100 II कैमरे से विज्युअल रिचनेस (समृद्धि) और इमोशनल इंटेंसिटी (भावनात्मक तीव्रता) को प्राप्त करने में ठीक उसी तरह से काम किया जिस तरह से हमने कल्पना की थी।”

इस कार्यक्रम में इंडियन सोसाइटी ऑफ सिनेमेटोग्राफर्स (ISC) और वेस्टर्न इंडिया सिनेमेटोग्राफर्स एसोसिएशन (WICA) के साथ मिलकर फूजीफिल्म GFX सीरीज के कैमरों के साथ बड़े फार्मेट वाली फिल्म शूटिंग की शुरुआत की गई। इसमें फिल्म बिरादरी के जाने-माने अभिनेता, निर्देशक और सिनेमेटोग्राफर शामिल हुए। फिल्म का प्रीमियर चेन्नई में हुआ और अब हैदराबाद और कोच्चि में भी इसका प्रीमियर होने वाला है, जिससे विभिन्न अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोहों में इसका प्रीमियर होने की संभावना है।

FUJIFILM India के बारे में

FUJIFILM India प्राइवेट लिमिटेड, FUJIFILM होल्डिंग्स कॉर्पोरेशन, टोक्यो की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी है। इसकी स्थापना 2007 में हुई थी। FUJIFILM इंडिया चार बिजनेस सेगमेंट – हेल्थकेयर, इलेक्ट्रॉनिक्स, बिजनेस इनोवेशन और इमेजिंग में मौजूद है। तकनीकी रूप से एडवांस्ड उत्पादों के बड़े पोर्टफोलियो के साथ कंपनी हेल्थकेयर, एंडोस्कोपी सिस्टम, फोटो इमेजिंग सॉल्यूशंस, इलेक्ट्रॉनिक इमेजिंग, इंस्टेंट फोटो सिस्टम (इंस्टैक्स), ऑप्टिकल डिवाइस, ग्राफिक कम्युनिकेशन सॉल्यूशंस, मल्टीफ़ंक्शन प्रिंटर, रिकॉर्डिंग मीडिया और इंडस्ट्रियल प्रोडक्ट के बिजनेस में शामिल है। ज्यादा जानकारी के लिए https://www.fujifilm.com/in/en विजिट करें।

Loading

You missed