Spread the love
9 Views

यीडा ने अपने क्षेत्र में तेजी से बढ़ती अवैध कालोनियों पर शिकंजा कसने का फैसला किया है। मिली जानकारी के प्राधिकरण ने 35 अवैध कालोनियों को चिन्हित किया है और उन्हें तोड़ा जाएगा।

किफायती आवास प्रदान कर निम्न आय वर्ग की आवास समस्या को भी दूर करने की कोशिश है कई अवैध बिल्डर यीडा के नाम का दुरुपयोग करके आम लोगों को गुमराह कर रहे हैं। खासकर निम्न और मध्यम आय वर्ग के परिवारों को बेवकूफ बनाया जा रहा है। ऐसे बिल्डरों पर गैंगस्टर और राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई की जाएगी। पिछले अभियान में 750 हेक्टेयर जमीन से 61 अवैध कालोनियां हटाई गई थीं। अब एक बार फिर यह अभियान चलाया जाएगा और 35 अवैध कालोनियां तोड़ी जाएंगी।

कम आय वर्ग के लिए प्लॉट स्कीम  निम्न आय वर्ग के लोगों को अवैध कालोनियों पर निर्भर न रहने के लिए यीडा 30 वर्ग मीटर के 6000 प्लॉटों की स्कीम लेकर आ रहा है। इन प्लॉटों की कीमत महज 7.5 लाख रुपये होगी और पूरी राशि एकमुश्त नहीं देनी होगी। आवंटी लंबी अवधि की किस्तों में भुगतान कर सकेंगे। प्राधिकरण क्षेत्र निम्न आय वर्ग के लिए किफायती आवास स्कीमें लेकर आएगा ताकि उन्हें अवैध कालोनियों की तरफ न देखना पड़े।

Loading