Spread the love

फेस वार्ता। भारत भूषण शर्मा:

ग्रेटर नोएडा,  शैक्षणिक सहयोग और तकनीकी उन्नति को बढ़ावा देने के उद्देश्य से एक ऐतिहासिक कदम में, हरलाल इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी (एचआईएमटी), ग्रेटर नोएडा ने आईओटी अकादमी, नोएडा के साथ एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए। .

एचआईएमटी परिसर में आयोजित हस्ताक्षर समारोह ने शैक्षिक अवसरों और उद्योग-शैक्षणिक संबंधों को बढ़ाने के लिए डिज़ाइन की गई रणनीतिक साझेदारी की शुरुआत को चिह्नित किया। यह सहयोग मौजूदा पाठ्यक्रम में उन्नत प्रशिक्षण और प्रमाणन कार्यक्रमों को एकीकृत करके छात्रों, शिक्षकों और पेशेवरों को लाभान्वित करने के लिए तैयार है।कार्यक्रम में समूह निदेशक डॉ. सुधीर कुमार, कार्यकारी निदेशक डॉ. विक्रांत चौधरी, एचआईएमटी कॉलेज ऑफ फार्मेसी के निदेशक डॉ. अनुज मित्तल, हरलाल कॉलेज ऑफ लॉ के प्राचार्य डॉ. त्रिभुवन कुमार अग्रवाल, डॉ. दिनेश कुमार एचओडी, बायोटेक्नोलॉजी और नरेंद्र उपाध्याय विभागाध्यक्ष आईटी उपस्थित थे। इस गठबंधन के महत्व को रेखांकित करते हुए संकाय सदस्यों ने भी समारोह में भाग लिया।

समझौता ज्ञापन पर एचआईएमटी के निदेशक डॉ. पंकज कुमार और आईओटी अकादमी के निदेशक कौशलेंद्र सिंह सिसौदिया ने हस्ताक्षर किए।

अपने संबोधन में डॉ. सुधीर कुमार ने शिक्षा और उद्योग के बीच अंतर को पाटने के महत्व पर प्रकाश डाला। “यह समझौता ज्ञापन हमारे छात्रों को उभरती प्रौद्योगिकियों में अत्याधुनिक ज्ञान और व्यावहारिक कौशल प्रदान करने की हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाता है। IoT अकादमी के साथ साझेदारी हमारे छात्रों को तेजी से विकसित हो रहे तकनीकी परिदृश्य में उत्कृष्टता प्राप्त करने में सक्षम बनाएगी। सिसौदिया ने इस भावना को दोहराते हुए कहा, “हम एचआईएमटी के साथ सहयोग करने के लिए उत्साहित हैं। यह साझेदारी न केवल छात्रों को विशेषज्ञ प्रशिक्षकों तक पहुंच प्रदान करेगी बल्कि नवीन अनुसंधान और विकास परियोजनाओं को भी बढ़ावा देगी।

Loading

You missed