Spread the love
7 Views

फेस वार्ता। भारत भूषण शर्मा:- 

ग्रेटर नोएडा: गलगोटियास यूनिवर्सिटी ने सिंप्लेड – स्टूडेंट रिक्रूटमेंट टूर्स के साथ मिलकर हाल ही में अत्यधिक सफल ग्लोबल पार्टनरशिप कॉन्क्लेव और स्टूडेंट फेयर का आयोजन किया, जिसमें दुनिया भर के प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया। इस आयोजन में विचिटा स्टेट यूनिवर्सिटी, सांता एना कॉलेज, एडमंड्स कॉलेज, यूनिवर्सिटी ऑफ वॉशिंगटन बोथेल, सिट्रस कॉलेज, यूनिवर्सिटी ऑफ डेटन, वॉर्सेस्टर पॉलिटेक्निक इंस्टीट्यूट (डब्ल्यूपीआई), सैन जोस स्टेट यूनिवर्सिटी, केज बिजनेस स्कूल, मिसौरी यूनिवर्सिटी ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी, जॉर्ज वॉशिंगटन यूनिवर्सिटी, कोस्टल कैरोलिना यूनिवर्सिटी, बैंकॉक यूनिवर्सिटी और जीडब्ल्यू बिजनेस जैसे कई अन्य प्रतिष्ठित संस्थानों के प्रतिनिधियों का स्वागत किया गया।यह उल्लेखनीय आयोजन छात्रों के लिए एक अनूठा मंच प्रदान करता है, जहां वे अंतर्राष्ट्रीय विश्वविद्यालयों के प्रतिनिधियों से सीधे बातचीत कर सकते हैं। छात्रों को व्यक्तिगत मार्गदर्शन प्राप्त हुआ, जिसमें ऑन-द-स्पॉट प्रोफाइल मूल्यांकन, छात्रवृत्ति की जानकारी और करियर की योजना शामिल थी, साथ ही वैश्विक शैक्षणिक प्रगति के कई अवसर प्रदान किए गए।

इस कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण ग्लोबल पार्टनरशिप कॉन्क्लेव था, जहां स्कूल के प्रधानाचार्य, गलगोटियास यूनिवर्सिटी के डीन और विभिन्न स्कूलों के प्रतिनिधियों ने विदेशी विश्वविद्यालयों के प्रतिनिधियों के साथ सार्थक चर्चा की। इन चर्चाओं से नई शैक्षणिक आदान-प्रदान और पहलों के लिए महत्वपूर्ण सहयोग के मार्ग प्रशस्त हुए।इस कार्यक्रम को सफल बनाने में सिंप्लेड का अद्भुत समर्थन रहा। सिंप्लेड के सीईओ यासिर अंसारी का उनके दूरदर्शी नेतृत्व के लिए विशेष धन्यवाद, जिन्होंने इन वैश्विक अवसरों को हमारे छात्रों तक पहुँचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। हम एक साथ मिलकर वैश्विक शिक्षा के भविष्य को आकार दे रहे हैं और उन स्थायी साझेदारियों की स्थापना कर रहे हैं जो आने वाले वर्षों में हमारे छात्रों के लिए फायदेमंद होंगी। गलगोटियास यूनिवर्सिटी के सीईओ, डॉ. ध्रुव गलगोटिया ने अपनी उत्सुकता व्यक्त की ग्लोबल पार्टनरशिप कॉन्क्लेव और स्टूडेंट फेयर हमारे छात्रों को बेजोड़ वैश्विक एक्सपोजर और अवसर प्रदान करने के हमारे मिशन में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। यह गलगोटियास यूनिवर्सिटी की अंतरराष्ट्रीय सहयोगों को मजबूत करने की प्रतिबद्धता का प्रमाण है, जो हमारे छात्रों को वैश्विक स्तर पर सफल होने में सक्षम बनाती है। हमें इस कार्यक्रम की सफलता पर अत्यधिक गर्व है और हम दुनिया भर के विश्वविद्यालयों के साथ और भी गहरे संबंध बनाने के लिए तत्पर हैं। यह उच्च शिक्षा के भविष्य को आकार देने वाली कई परिवर्तनकारी साझेदारियों की शुरुआत मात्र है।

सिंप्लेड के सीईओ, यासिर अंसारी ने कार्यक्रम की सफलता पर अपने विचार साझा किए:

“सिंप्लेड में, हम मानते हैं कि छात्रों और विश्व स्तरीय शैक्षणिक संस्थानों के बीच पुल बनाना अगली पीढ़ी के वैश्विक नेताओं को आकार देने में महत्वपूर्ण है। ग्लोबल पार्टनरशिप कॉन्क्लेव और स्टूडेंट फेयर एक शानदार पहल थी, जिसने शिक्षा में सहयोग और नवाचार की शक्ति को प्रदर्शित किया। मुझे छात्रों की जबरदस्त प्रतिक्रिया और इस कार्यक्रम से उभरी सार्थक चर्चाओं को देखकर खुशी हो रही है। यह छात्रों को वैश्विक अवसरों से सशक्त बनाने की दिशा में एक कदम है और मैं गलगोटियास यूनिवर्सिटी के साथ इस साझा दृष्टिकोण के लिए साझेदारी करके गर्व महसूस करता हूं।

गलगोटियास यूनिवर्सिटी के बारे में :गलगोटियास यूनिवर्सिटी छात्रों को अकादमिक कठोरता और वास्तविक दुनिया की प्रासंगिकता के मिश्रण के माध्यम से सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। 20 स्कूलों में 200+ प्रोग्राम्स के साथ, जिसमें पॉलिटेक्निक, यूजी, पीजी, और पीएचडी कोर्स शामिल हैं, और ए+ एनएएसी मान्यता के साथ, हम गुणवत्ता शिक्षा को प्राथमिकता देते हैं। हमारा 40,000+ छात्रों और 80,000+ पूर्व छात्रों का जीवंत समुदाय वैश्विक स्तर पर उत्कृष्टता प्राप्त कर रहा है, जिसमें पैरालंपिक्स जैसे अंतर्राष्ट्रीय इवेंट्स और राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में उपलब्धियां शामिल हैं। 25+ सक्रिय क्लबों के साथ, भारत की सबसे बड़ी स्टूडेंट काउंसिल्स में से एक, नेतृत्व और सहयोग के अवसर प्रदान करती है। यूनिवर्सिटी 100+ छात्र-नेतृत्व वाले स्टार्टअप्स के साथ उद्यमिता को बढ़ावा देती है, जिन्हें गलगोटियास इन्क्यूबेशन सेंटर द्वारा समर्थन प्राप्त है। पेटेंट फाइलिंग के लिए भारत में शीर्ष 3 और यूपी में #1 स्थान पर होने के साथ, गलगोटियास ने 300+ राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय पुरस्कार जीते हैं। अत्याधुनिक बुनियादी ढांचा, अनुभवात्मक शिक्षा और मजबूत उद्योग संबंध यह सुनिश्चित करते हैं कि हमारे छात्र सफलता के लिए तैयार हों। गलगोटियास यूनिवर्सिटी को टीचिंग, एकेडमिक डेवलपमेंट, इनोवेशन, एम्प्लॉयबिलिटी और फैसिलिटीज में प्रतिष्ठित क्यूएस 5-स्टार रेटिंग प्राप्त हुई है। इस बात की जानकारी भगवत प्रशाद शर्मा मीडिया प्रभारी गलगोटियाज विश्वविद्यालय ने दी

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *