Spread the love
74 Views

फेस वार्ता। भारत भूषण शर्मा:

नोएडा:- उत्तर प्रदेश युवा व्यापार मंडल का प्रादेशिक व्यापारिक शपथ ग्रहण समारोह सेक्टर 51 नोएडा में आयोजित किया गया। उत्तर प्रदेश के 28 ज़िलों के कार्यकर्ता कल नोएडा में उपस्थित रहे। प्रदेश महामंत्री सचिन गोयल ने विज्ञप्ति जारी करते हुए बताया कि कार्यक्रम में मुख्य अतिथि मे रूप से गौतमबुद्ध नगर के सांसद डॉक्टर महेश शर्मा महिला आयोग की अध्यक्षा बिमला बाथम पुलिस एडिशनल कमिश्नर शिवहरि मीणा जी ने DCP रामबदन सिंह, समाजवादी पार्टी से भाई दीपक विग व कैलाश हॉस्पिटल की डायरेक्टर पल्लवी शर्मा मुख्य अतिथि के रूप में सम्मिलित हुए।

उन्होंने आगे बताया कि प्रदेश अध्यक्ष विकास जैन के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में इस समारोह का आयोजन करवाया गया। डॉक्टर महेश शर्मा ने में पदाधिकारियों को शपथ ग्रहण करवाई। कार्यक्रम में लखनऊ कानपुर मिर्ज़ापुर आगरा मथुरा बुलंदशहर ग़ाज़ियाबाद हापुड़ बनारस व अन्य 21 ज़िलों से कार्यकर्ता करता उपस्थित रहे। उत्तर प्रदेश युवा व्यापार मंडल के प्रदेश उपाध्यक्ष निखिल अग्रवाल ने बताया कि आज भामाशाह सम्मान 2024 प्रदेश के 10 सर्वश्रेष्ठ समाज सेवियों को दिया गया l जिसमें प्रमुख रूप से स्व . श्री बी पी अग्रवाल स्वर्गीय अशोक बंसल डॉक्टर पल्लवी शर्मा राजेश गुप्ता महेश अग्रवाल धर्मेन्द्र चौहान मुकेश गुप्ता गौरव छाबड़ा  अमरजीत सिंह रामा व राहुल गुप्ता को भामाशाह सम्मान 2024 से सम्मानित किया गया। मंच का संचालन महिला प्रकोष्ठ से निधि सहाय द्वारा किया गया  प्रदेश चेयरमैन नवनीत गुप्ता  द्वारा सभी अतिथियों का स्वागत किया गया
गौतमबुद्ध नगर सांसद डॉक्टर महेश शर्मा ने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था को चलाने के लिए व्यापारियों की एक बड़ी भूमिका है। व्यापारियों को मुख्य धारा से जोड़ने के लिए और उनके व्यापार को आगे बढ़ाने के लिए सरकार डिजिटल इंडिया के तहत विशेष कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि बिना व्यापारियों के साथ प्रदेश और देश की राजनीति संभव नहीं है। डॉक्टर शर्मा ने कहा आज का आयोजन देखकर लग रहा है पूरा प्रदेश आज नोएडा में इकट्ठा हो गया हो। उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष विकास जैन को बधाई देते हुए कहा कि इस प्रकार के आयोजन से व्यापारी एक होंगे और सुख दुख का हिस्सा बनेंगे। डॉक्टर शर्मा ने कहा सरकार और व्यापारी दोनों एक दूसरे के पूरक हैं और कंधे से कंधा मिलाकर हम एक दूसरे के साथ कार्य करेंगे l 28 ज़िलों के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि आपके हाथ से हाथ मिलाकर कार्य करें। शासन और प्रशासन आपके समक्ष हमेशा खड़ा रहेगा।
प्रदेश अध्यक्ष विकास जैन ने अपने उद्बोधन में कहा कि प्रदेश में किसी भी व्यापारी को घबराने की ज़रूरत नहीं है। उत्तर प्रदेश युवा व्यापार मंडल आपकी आवाज़ बनेगा। जैन ने कहा कि GST पंजीकृत व्यापारियों के लिए दुर्घटना बीमा कम से कम एक करोड़ रुपये का किया करवाया जाएगा। परिवार के लिए सरकारी नौकरी का प्रावधान की माँग की जाएगी। GST विभाग और पुलिस विभाग को व्यापारियों का सहयोग करना पड़ेगा। भारी भरकम टैक्स अदा करने के बाद भी यदि किसी व्यापारी का उत्पीड़न हुआ तो पूरे प्रदेश में आंदोलन होगा।
पुलिस एडिशनल कमिशनर श्री शिव हरि मीणा जी ने कहा कि व्यापारियों की एकता देखकर लग रहा है कि अब प्रदेश में कुछ बड़ा होने वाला है। व्यापारियों की ताक़त हमारी ताक़त है। व्यापारी सेवा के लिए उन्होंने कहा कि हम हमेशा समाज और व्यापारियों की सेवा के लिए अग्रसर है। व्यापारी हमारे वित्तीय प्रेहरी है।
महिला आयोग की अध्यक्षा विमला बाथम ने कहा कि व्यापारियों का प्यार हमें सदैव मिलता है और हम हमेशा व्यापारियों के साथ है। सरकार व्यापार हितों में अनेक योजनाएं लेकर आ रही है।
समाजवादी पार्टी से नेता दीपक विग ने कहा कि उत्तर प्रदेश में तीन बड़े व्यापार मंडल होते थे जिनको सरकार का संरक्षण प्राप्त था और वो किसी ना किसी सरकारी पद पर थे परंतु उत्तर प्रदेश युवा व्यापार मंडल ने बिना किसी सरकारी संरक्षण के अपने व्यापार मंडल को पूरे प्रदेश में स्थापित किया है। उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष विकास जैन को बधाई देते हुए कहा कि आप ऐसे ही आगे बढ़ते रहें और पूरे प्रदेश को एक सूत्र में बँधे रखे।
चिकित्सा क्षेत्र में भामाशाह पुरस्कार प्राप्त करने के बाद डॉक्टर पल्लवी शर्मा ने कहा कि दीन दुखियो की सेवा करना हमारा फ़र्ज़ है। जब इसके लिए हमें कोई अवार्ड मिलता है तो हमारा और भी फ़र्ज़ बनता है कि हम समाज सेवा में अपना सर्वस्व दे।
प्रदेश प्रभारी कपिल सभरवाल ने कहा कि कॉम पार्टी बाद में है पहले हम व्यापारी है और हम सब मिलकर व्यापार मंडल की ताक़त बनाएंगे और व्यापारियों की सेवा करेंगे l उन्होंने विकास जैन को प्रदेश का श्रेष्ठ व्यापारी नेता घोषित करते हुए अवार्ड देकर सम्मानित किया ।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से नोएडा के विभिन्न सामाजिक संगठन इसमें मुख्य रूप से अगरवाल मित्र मंडल भारत विकास परिषद लॉयन्स क्लब भारतीय उद्योग व्यापार मंडल फोनरवा श्री श्याम सेवक परिवार हरियाणा परिवार ब्राह्मण महासभा युवा क्रांति सेना गो सदन नोएडा सांवरिया सेवा परिवार लव कुश रामलीला में अन्य अनेक संस्थाए सम्मिलित हुई। कार्यक्रम में मुख्य रूप से नवनीत गुप्ता चेयरमैन प्रदेश अध्यक्ष विकास जैन निखिल अग्रवाल परवीन गर्ग सचिन गोयल मनीष शर्मा शिवा चौहान भारत बंसल अमित गोयल कानपुर से कपिल सबरवाल संजय टंडन सुधीर गुप्ता सुभास गर्ग राजेश जिंदाल एडवोकेट विकल गुप्ता विनय जैन अंकुर बंसल रवि चौहान रघुनाथ सिंह पंकज अग्रवाल कुलदीप गुप्ता अनुज गुप्ता सचिन चतुर्वेदी मोहन लाल गुप्ता नरेश बंसल लघु अग्रवाल संदीप गुप्ता जय मंत विवेक अग्रवाल हिमांशु मित्तल ज्ञान चंद अग्रवाल नवीन अग्रवाल दीपक गर्ग ने मोतीलाल करण ग्रोवर सुंदर यादव अंकित गुप्ता सकते सिंह प्रदीप सिंह निधि सहाय वंदना गुप्ता कविता लोढ़ा पूजा गर्ग अर्चना आनंद दीपिका श्रेया मंजु बबीता व सूची गुप्ता,रवि शर्मा सुरेश बंसल विनोद शर्मा तुषार बंसल विनीत राहुल शर्मा तेज़ सिंह अंकित गोयल आशीष मोहित संदीप गुप्ता योगेश अजय मुकेश गर्ग बुलंदशहर लोकेश कुमार ओम सिंगल डिस्ट्रीब्यूट एसोसिएशन से राजेश जिंदल 27 दावेदार अशोक राजीव प्रदीप रवी महकार सिंह भारत भूषण, वरुण रिंकू व रविंदर पंडित आगरा से मानक शंकर सुनील धवन मथुरा से हिमांशु गुप्ता दिनेश अग्रवाल भारती ग़ाज़ियाबाद से अंकित गुप्ता मोदीनगर से ललित कुमार हापुड़ से निशु अग्रवाल मिर्ज़ापुर से प्रशांत अगर हरी बनारस से विकास खंडेलवाल आदि पदाधिकारी सम्मिलित हुए।

Loading