Spread the love

फेस वार्ता। बी बी शर्मा:- 

मानवीय मूल्यों और नैतिकता की शिक्षा भी कौशल आधारित शिक्षा के समान ही महत्वपूर्ण है: हेमसिंह बंसल।

ग्रेटर नोएडा: एचआईएमटी ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस, ग्रेटर नोएडा ने “छात्रों के लिए कौशल आधारित शिक्षा वातावरण को बढ़ावा देना” विषय पर एक वार्षिक संगोष्ठी-मंथन 2024 का आयोजन किया।

इस विशाल आयोजन में पांच जिलों के लगभग 300 शिक्षाविदों, अधिवक्ताओं, सामाजिक चिंतकों ने भाग लिया। जिसमें से 75 विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों ने संगोष्ठी में अपनी उपस्थिति दर्ज करायी।

समूह के अध्यक्ष हेमसिंह बंसल ने सभी बुद्धिजीवियों का स्वागत किया और कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए हृदय से आभार व्यक्त किया। सभी वक्ताओं की राय थी कि कौशल आधारित शिक्षा समय की मांग है। अध्यक्ष हेमसिंह बंसल ने कहा कि मानवीय मूल्यों और नैतिकता की शिक्षा भी कौशल आधारित शिक्षा के समान ही महत्वपूर्ण है। इस अवसर पर सेक्रेटरी अनिल कुमार बंसल, जॉइंट सेक्रेटरी अनमोल बंसल ने भी सभी अतिथियों का आभार व्यक्त किया। समूह निदेशक प्रो. (डॉ.) सुधीर कुमार ने कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सभी निदेशकों, प्राचार्यों, शिक्षकों और छात्रों को धन्यवाद दिया और प्रत्येक के प्रयासों की सराहना की। कार्यक्रम के अंत में सभी आमंत्रितों को प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर कार्यकारी निदेशक डॉ. विक्रांत चौधरी, निदेशक प्रबंधन अध्ययन प्रो.(डॉ.)पंकज कुमार निदेशक फार्मेसी, प्रो.(डॉ.) अनुज मित्तल,प्रिंसिपल लॉ, प्रो.(डॉ.) त्रिभुवन अग्रवाल, प्रिंसिपल एजुकेशन, डॉ. मनोरमा शर्मा, एडमिन अधिकारी कविता चौधरी, एचओडी आईटी, नरेंद्र उपाध्याय, राम प्रकाश व् सभी संकायों से फैकल्टी मेंबर्स भी उपस्थिति रहे I

 

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *