Spread the love
16 Views

दिल्ली। फेस वार्ता:- 

वर्तमान समय में बांग्लादेश में हिंदू समाज पर लगातार हो रहे हमलों, महिलाओं और बच्चों पर हो रहे अत्याचारों, तथा उनके घरों और मंदिरों को तोड़े जाने की घटनाओं ने हमारी अंतरात्मा को झकझोर कर रख दिया है। इस बात को देखते हुए 11.09.2024 को जंतर मंतर, नई दिल्ली 11 बजे अपने समर्थकों के साथ इस स्थिति को देखते हुए विश्व हिंदू रक्षा परिषद के तत्वावधान में एक विशेष पदयात्रा दिल्ली के जंतर मंतर से शुरू होगा और बांग्लादेश में अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय पर हो रहे हमलों और अत्याचारों के खिलाफ धरना के रूप में बांग्लादेशी दूतावास, नई दिल्ली के सामने विशाल प्रदर्शन किया जाएगा, जिसमें जुल्म के खिलाफ विरोध करेंगे और प्रमुख मांगों को लेकर बांग्लादेश सरकार के नाम पत्र सौंपेंगे। इस धरने का उद्देश्य हिंदू समुदाय की सुरक्षा और सम्मान के लिए आवाज उठाना है। इस कार्यक्रम की प्रमुख मांगें निम्नलिखित हैं:

1. अल्पसंख्यक हिंदुओं, महिलाओं, और बच्चों की सुरक्षा: बांग्लादेशी सरकार अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय को तुरंत सुरक्षा प्रदान करे और उनके खिलाफ हो रहे अत्याचारों को रोके।

2. मंदिरों और घरों की मरम्मत: हिंदू समुदाय के क्षतिग्रस्त मंदिरों और घरों की तत्काल मरम्मत करवाई जाए, ताकि उनका धार्मिक और सामाजिक जीवन सामान्य हो सके।3. हिंदू सरकारी कर्मचारियों की बहाली:* जिन हिंदू सरकारी कर्मचारियों को जबरन इस्तीफा दिलाकर उनकी नौकरियों से निकाला गया है, उन्हें तुरंत बहाल किया जाए और इस कुकृत्य को रोका जाए। 4. बेसहारा बच्चों की सुरक्षा: हिंसा में अपने परिवार को खो चुके बच्चों और बच्चियों को सुरक्षा और सहारा दिया जाए, ताकि उनका भविष्य सुरक्षित हो सके।5. विस्थापित हिंदुओं की पुनर्स्थापना: लगातार हमलों से पीड़ित होकर विस्थापित हुए हिंदुओं के लिए भारत सीमा के समीप एक सुरक्षित क्षेत्र का चयन कर उन्हें पुनर्स्थापित किया जाए। इन सभी मांगों को ध्यान में रखते हुए हम बांग्लादेश सरकार से अविलंब कार्रवाई की मांग करते हैं, ताकि शांति और सुरक्षा बहाल की जा सके। यदि इन मांगों पर ध्यान नहीं दिया गया, तो हम इस मुद्दे को अंतरराष्ट्रीय मंचों, मानवाधिकार संगठनों, और विभिन्न देशों के राष्ट्राध्यक्षों के समक्ष भी उठाएंगे। सभा में उपस्थित होकर हिंदू समाज की सुरक्षा और सम्मान के लिए अपनी आवाज़ बुलंद करेंगे। यह न केवल एक समुदाय की बात है, बल्कि हमारी सभ्यता, संस्कृति और धर्म की रक्षा की बात है। उन्होंने कहा कि आपकी उपस्थिति हमारी इस लड़ाई को और मजबूती प्रदान करेगी।इस बात की जानकारी गोपाल राय राष्ट्रीय अध्यक्ष  विश्व हिंदू रक्षा परिषद

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *