Spread the love

फेस वार्ता। भारत शर्मा:

“दिव्यांग बच्चे किसी भी क्षेत्र में सामान्य बच्चों से काम नहीं है:जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह:

जेवर :- समग्र शिक्षा अभियान के अंतर्गत दिनांक 14 अक्टूबर 2023 को विधायक धीरेन्द्र सिंह और बेसिक शिक्षा अधिकारी ने जेवर तहसील प्रांगण स्थित उच्च प्राथमिक विद्यालय में दिव्यांग बच्चों को ट्राई साइकिल, व्हीलचेयर, क्रच,रोलेटर, एमoआरo किट, ब्रेल किट हियरिंग एड, कैलिपर, स्मार्ट कैन ब्रेल केन, सी०पी० चेयर,डेजी प्लेयर आदि उपकरणों का वितरण किया गया। इस मौके पर उपजिलाधिकारी श्री अभय प्रताप सिंह, एसीपी चतुर्थ जॉन तृतीय रुद्र प्रताप सिंह, कोतवाली प्रभारी जेवर भी मौजूद रहे।


जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने कहा कि “दिव्यांग बच्चे किसी भी क्षेत्र में सामान्य बच्चों से काम नहीं है। आवश्यकता है, इन्हें उचित मार्गदर्शन की, यदि इन्हें समय पर सही मार्गदर्शन और प्रोत्साहन मिला, तो यह बच्चे आसमान छुएंगे।”
जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने आगे कहा कि “दिव्यांगता के प्रति समाज में सकारात्मक सोच बनाने तथा शिक्षा के प्रति जागरूकता लाने और समाज में भेदभाव मिटाने के लिए दिव्यांग बच्चों का उत्साहवर्धन किया जाना बहुत जरूरी है।”
इस मौके पर जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने दिव्यांग बच्चियों को कलाई घड़ी भी पहनाई।

योगी सरकार में बेटियां सबसे ज्यादा सुरक्षित”

आज प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में मिशन शक्ति के चौथे चरण का आगाज किया। इस मौके पर सेक्टर 108 स्थित पुलिस कमिश्नरेट के सभागार कक्ष में पहुंचकर जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने कहा कि “योगी सरकार में बेटियां सबसे ज्यादा सुरक्षित हैं। तत्कालीन सरकारों में बेटियां शाम के बाद घर से नहीं निकलती थी, लेकिन जब से उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ जी की सरकार आई है, तब से महिलाओं को आजादी मिली है। मिशन शक्ति अभियान का चौथा चरण महिलाओं को और भी सशक्त बनाने में सहयोग करेगा।”
इस मौके पर पुलिस आयुक्त गौतमबुद्धनगर श्रीमती लक्ष्मी सिंह, अपर पुलिस आयुक्त लॉ एंड ऑर्डर आनंद कुलकर्णी, अपर पुलिस आयुक्त मुख्यालय बबलू कुमार, सेंट्रल नोएडा जॉन की पुलिस उपायुक्त श्रीमती सुनीति आदि अनेकों पुलिस अधिकारी मौजूद रहे।

Loading