Spread the love

फेस वार्ता। बी बी शर्मा 

कैंप में लगभग 80 लोगों ने कराई कैंसर की स्क्रीनिंग समय-समय पर जांच और सही इलाज से कैंसर को रोकना संभव 

ग्रेटर नोएडा: 4 फरवरी 2024, वर्ल्ड कैंसर डे के अवसर पर रविवार को फोर्टिस हॉस्पिटल ग्रेटर नोएडा में निःशुल्क कैंसर स्क्रीनिंग कैंप लगाया गया। जिसमें लगभग 80 लोगों ने अपनी जांच कराई और ऑन्कोलॉजिस्ट और गायनेकोलॉजिस्ट से निःशुल्क परामर्श का लाभ भी लिया।

इस अवसर पर फोर्टिस हॉस्पिटल ग्रेटर नोएडा में मेडिकल ऑन्कोलॉजी की कंसल्टेंट डॉ. सारिका बंसल ने कहा कि आज वर्ल्ड कैंसर डे के अवसर पर इस बीमारी के प्रति लोगों को जागरूक करने और खुद के स्वास्थ्य के प्रति लोगों को सजग रखने के उद्देश्य से इस कैंप का आयोजन किया गया था। समय-समय पर जांच और सही इलाज से कैंसर जैसी बीमारी को हराया जा सकता है जरुरत है सजग रहने की, आगे भी हम जनहित मे इस तरह के प्रयास करते रहेंगे।

इसके अलावा कई लोगों ने शिविर में कैंसर की जांच के लिए रियायती पैकेज का भी लाभ उठाया जिसमें पुरुष के लिए यूएसजी-एब्डोमेन का अल्ट्रासाउंड/केयूबी, सीबीसी, पीएसए और ऑन्कोलॉजिस्ट से परामर्श शामिल था वहीं महिलाओं के लिए पैकेज में यूएसजी-एब्डोमेन का अल्ट्रासाउंड, सीबीसी, सीए-125, ब्रेस्ट जांच और अल्ट्रासाउंड, ऑन्कोलॉजिस्ट और गायनेकोलॉजिस्ट से परामर्श शामिल था।

Loading

You missed