25 नवम्बर 2021 को आनी वाली है, जो एक ऐतिहासिक दिन होगा:विधायक धीरेन्द्र सिंह ।

फेस वार्ता। भारत भूषण शर्मा

25 वर्षों से लग रहे कयासों पर लगा विरामप्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ के ड्रीम प्रोजेक्ट नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट जेवर का भूमि पूजन और सभा स्थल चिन्हित सभी जानते हैं कि सन् 2017 में योगी आदित्यनाथ की सरकार ने शपथ लेते ही विधानमंडल दल की पहली बैठक में जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने जेवर एयरपोर्ट का मुददा उठाया था और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने केन्द्र सरकार में लंबित सारी प्रक्रियाओं को पूर्ण करते हुए, जेवर एयरपोर्ट को धरातल पर लाने के लिए पूरी मेहनत से काम किया। 
 सन् 2018 में एक समय ऐसा आया कि ’’जब किसानों ने जेवर एयरपोर्ट के लिए अधिग्रहण की जाने वाली जमीन की सहमति देने से इंकार कर दिया, उस वक्त जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने गांव-गांव जाकर लोगों को समझाया और उन्हें आने वाली पीढ़ियों की तरक्की तथा क्षेत्र के विकास का वास्ता देते हुए, एक ऐसा रास्ता बनाया, जिससे किसानों ने प्रदेश के हित में अपनी जमीन दिए जाने की सहमति देना आरंभ कर दिया। प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कई स्तर की वार्ता जेवर के किसानों से स्थानीय विधायक के साथ की, जिससे गाडी फिर से पटरी पर आ गयी।’’
   कई माह से देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यक्रम को लेकर कयास लगाए जा रहे थे, लेकिन अब वह घडी 25 नवम्बर 2021 को आनी वाली है, जो एक ऐतिहासिक दिन होगा, उस जेवर क्षेत्र के लिए, जो सन् 2017 से पूर्व पिछडी हुई विधानसभाओं में शुमार था। आज फिल्म सिटी की स्थापना हो या औद्योगिक निवेश और औद्योगिक वातावरण हो, जेवर पूरी दुनिया का बेहतरीन पसंदीदा क्षेत्र बन चुका है और इसका श्रेय जाता है प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को। 
  जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने आगे कहा कि ’’वह दिन हम जेवर वासियों के लिए गौरव का क्षण होगा, जिस दिन दुनिया में देश की धाक जमाने वाला प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जेवर की सरजमीं पर अपना कदम रखेगा। जेवर ही नहीं वरन आस-पास के कई जनपदों के लोग प्रधानमंत्री जी के स्वागत की तैयारियों में जुट चुके हैं। उस दिन को ऐतिहासिक बनाए जाने के लिए पूरी भारतीय जनता पार्टी और जनपद के समस्त जनप्रतिनिधिगण तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुट गए हैं।
                 अभी सभा स्थल के लिए 02 साइट चिन्हित की गई हैं, जो ग्राम रन्हेरा और रोही गांव के समीप पडती हैं। आने वाले 24 से 48 घंटों में स्थल चिन्हित करते हुए, कार्यक्रम की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जाएगा।


              जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने आगे कहा कि ’’इसका श्रेय, मैं उन किसानों को देता हूॅ, जिन्होने जेवर और प्रदेश के विकास के लिए अपनी पुस्तैनी जमीन, इस बडे प्रोजेक्ट को लगाये जाने के लिए दी। यह वहीं क्षेत्र है, जहां 02 इंच जमीन के लिए गोलियां चलती थी। हम कृतज्ञ हैं, उन महान किसानों के लिए, जो भविष्य में माध्यम बनेंगे इस प्रदेश की तरक्की का और देश के उन लाखों नौजवानों के रोजगार का, जिसकी प्रदेश व देश को बहुत आवश्यकता है।”
  आज के इस कार्यक्रम में आयुक्त मेरठ मंडल सुरेन्द्र सिंह, पुलिस आयुक्त गौतमबुद्धनगर आलोक सिंह, डीसीपी जोन तृतीय अमित कुमार, एडिशनल पुलिस आयुक्त कानून एंव व्यवस्था लव कुमार, जिलाधिकारी सुहास एलवाई, उपजिलधिकारी रजनीकांत मिश्रा, तहसीलदार जेवर, ओएसडी शैलेन्द्र भाटिया, जनरल मैनेजर केके ंिसह, मोनिका रानी, ज्यूरिक कंपनी के सीईओ क्रिस्टोफ श्नैलमैन तथा उनकी पूरी टीम मौजूद रही। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *