जीएल बजाज क्लबों का ” अलंकरण समारोह”।

फेस वार्ता। भारत भूषण शर्मा

ग्रेटर नोएडा

जीएल बजाज इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड रिसर्च पीजीडीएम इंस्टीट्यूट ने पंकज अग्रवाल, वाइस चेयरमैन, जीएल बजाज एजुकेशनल इंस्टीट्यूशंस के संरक्षण में पीजीडीएम बैच 2020-22 और 2021-23 के छात्रों के लिए जीएलबीआईएमआर क्लबों का ” अलंकरण समारोह” आयोजित किया।
समारोह के मुख्य अतिथि सऊद मोहम्मद खालिद, न्यूज एंकर, न्यूज 24 थे। यह समारोह वह अवसर था जब जीएलबीआईएमआर क्लब के सभी पदाधिकारी औपचारिक रूप से नेतृत्व का पद ग्रहण करते हैं और संस्थान द्वारा उन्हें सौंपी गई जिम्मेदारियों के लिए तैयार होते हैं।
समारोह की शुरुआत दीप प्रज्ज्वलित कर और जीएलबीआईएमआर की निदेशक डॉ सपना राकेश के उद्घाटन भाषण से हुई। उन्होंने कहा कि शिक्षाविदों के लिए सबसे बड़ी चुनौती उम्र, संस्कृति, आय और आकांक्षाओं के मामले में उनकी विविधता के कारण छात्रों को प्रेरित करना है। जीवन नेतृत्व करने की क्षमता के बारे में है। छात्रों को सफल होने के लिए कॉलेज से पास आउट होने से बहुत पहले या रास्ते में सफलता का स्वाद लेने के लिए अपनी रणनीतियों की योजना बनाने, नेतृत्व करने और उन्हें लागू करने में सक्षम होना चाहिए।
अपने संबोधन में सऊद ने कहा कि वह गोरखपुर जैसी छोटी सी जगह से आए हैं और उन बाधाओं को जानते हैं जिन्हें दूर करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि नवोदित प्रबंधकों ने पहले ही सफलता का एक स्तर प्राप्त कर लिया है क्योंकि उन्होंने अपने सपनों को आगे बढ़ाने के लिए सभी कठिनाइयों को पार कर लिया है।


विभिन्न स्ट्रीम मार्केटिंग, वित्त, मानव संसाधन, आईटी, कला और संस्कृति, सीएसआर और खेल अध्यक्षों के कुल सात क्लबों, उपाध्यक्ष और सदस्यों ने मुख्य अतिथि, निदेशक और क्लब समन्वयकों से अपना नियुक्ति पत्र और बैज प्राप्त किया। समारोह के अंत में डॉ अर्पिता श्रीवास्तव ने धन्यवाद ज्ञापित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *