आम नागरिकों को नकली अवैध शराब के सेवन से होने वाली के सम्बन्ध में किया जागरूक।

फेस वार्ता

आबकारी आयुक्त उत्तर प्रदेश के निर्देशों के क्रम में व पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह एवं जिलाधिकारी सुहास एल0वाई0 के नेतृत्व में आबकारी विभाग लगातार एक्शन में।

अवैध शराब को लेकर आबकारी विभाग एवं पुलिस के संयुक्त तत्वाधान में चलाया गया गहन सर्च अभियान, अभियुक्ता मंजू पत्नी रामसेवक के पास से कुल 36 पौवा अवैध शराब बरामद।

गौतमबुद्धनगर 09 सितम्बर, 2021

आबकारी आयुक्त उत्तर प्रदेश के निर्देशों के क्रम में व पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह एवं जिला अधिकारी सुहास एल0वाई0 के नेतृत्व में जनपद गौतमबुद्ध नगर में अवैध शराब के विरूद्ध चलाये जा रहे प्रवर्तन अभियान के तहत जिला आबकारी अधिकारी गौतमबुद्धनगर द्वारा गठित टीम के सदस्य गौरव चन्द आबकारी निरीक्षक क्षेत्र-1, रवि जायसवाल आबकारी निरीक्षक क्षेत्र-2 ,संजय गौतम आबकारी निरीक्षक क्षेत्र 4 एवं प्रशिक्षु आबकारी निरीक्षक सुमन सिसोदिया के द्वारा गढ़ी चैखंडी पुल के पास दविश देकर अभियुक्ता मंजू पत्नी रामसेवक के पास से कुल 36 पौवा अवैध शराब बरामद किया गया एवं थाना फेज 3 में आबकारी अधिनियम की सुसंगत धाराओ में अभियोग पंजीकृत किया गया तथा बलराम सिंह आबकारी निरीक्षक क्षेत्र 3 और एनएसईजेड चैकी प्रभारी द्वारा फेज टू होजरी कंपलेक्स में स्थित बंद पड़ी फैक्ट्रियों की चैकिंग की गई। चैकिंग के दौरान कही पर भी अवैध मादक पदार्थ/वस्तु के निर्माण व भंडारण का कोई भी सामान/उपकरण आदि बरामद नही हुई , इसके अलावा फेज टू में दुकानों की चैकिंग की गई। इसी प्रकार आबकारी निरीक्षक क्षेत्र 6 पी0सी0दीक्षित एवं रबूपुरा पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा संदिग्ध ग्राम फलैदा एवं चकविरमपुर में दविश दी गयी एवं ग्रामीणो को नकली अवैध शराब के सेवन से होने वाले दुष्परिणाम के लिए जागरूक किया गया तथा आबकारी निरीक्षक राहुल सिंह क्षेत्र 7, सहायक प्रबंधक उद्योग गरिमा मिश्रा और थाना इकोटेक की संयुक्त टीम के साथ इकोटेक 3 के इंडस्ट्रियल बेल्ट के उद्योग केंद्र 2 में प्लास्टीक के उत्पाद बनाने वाली 5 फैक्ट्री का औचक निरीक्षण किया।

लुहारली और सैंथली की देशी, विदेशी और बियर की कुल 5 दुकानो का निरीक्षण किया गया एवं ग्राम सैंथली में दबिश की गई तथा ईस्टर्न पेरिफेरल के बील अकबरपुर दादरी कट पे रोड चैकिंग की गई। समस्त कार्यवाही में प्रशिक्षु आबकारी निरीक्षक साथ रहे। जिला आबकारी अधिकारी राकेश बहादुर सिंह ने कहा कि अवैध शराब की बिक्री को लेकर आगे भी जनपद में निरंतर गहन सर्च अभियान जारी रहेगा। उन्होंने अवैध शराब का कारोबार करने वालों को सचेत करते हुए कहा है कि उनके विरूद्ध आबकारी अधिनियम के तहत सख्त से सख्त कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *