अवैध यूनिपोल के लगे ढेर को प्राधिकरण ने किया जब्त ।

फेस वार्ता

अगर कहीं अवैध या जर्जर यूनिपोल दिखें तो आप प्राधिकरण के हेल्पलाइन नंबर 0120-2336046, 47 48 व 49 पर कॉल कर सकते हैं। इसके अलावा मोबाइल नंबर 8800203912 पर व्हाट्स एप मैसेज भी कर सकते हैं।

ग्रेटर नोएडा

ग्रेनो वेस्ट के गौड़ चौक के पास रखे थे 31 अवैध यूनिपोल

छोटे-छोटे टुकड़े काटकर कराया जमा, एफआईआर की तैयारी

ग्रेटर नोएडा। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने अवैध यूनिपोल लगाने वालों के खिलाफ मंगलवार रात बड़ी कार्रवाई की है। प्राधिकरण ने सेक्टर १, २ व तीन में कई जगहों पर रखे 31 यूनिपोल जब्त कर लिए। उनको टुकड़े-२ करके प्राधिकरण के उपयोग में लाया जाएगा। अवैध यूनिपोल लगाने वालों के खिलाफ पुलिस भी कार्रवाई कर रही है।

दरअसल, गौड़ सिटी चौक (किसान चौक) के पास पुलिस चौकी बनी हुई है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के कॉल सेंटर को मंगलवार रात सूचना मिली कि सेक्टर 12 व तीन सहित कई जगह यूनिपोल के ढेर लगे हैं। सूचना पर सीईओ नरेंद्र भूषण ने प्रोजेक्ट विभाग की टीम को तत्काल मौके पर पहुंचने और यूनिपोल को जब्त करने के निर्देश दिए। प्रोजेक्ट विभाग के डीजीएम केआर वर्मा के नेतृत्व में वरिष्ठ प्रबंधक एनके जैन व प्रबंधक चेतराम सहित कई अधिकारीगण मौके पर पहुंचे। उन्होंने सभी अवैध यूनिपोल को जब्त कर लिये। कार्रवाई कर रही टीम को सीईओ खुद देर रात तक निर्देश देते रहे। प्राधिकरण की टीम बुधवार तड़के चार बजे तक इस कार्रवाई में लगी रही, जिन लोगों ने यूनिपोल के ढेर लगा था, उनमें से कुछ लोग मौके पर भी पहुंचे। कार्रवाई रुकवाने की कोशिश की, लेकिन प्राधिकरण की टीम ने उनको वापस कर दिया। सभी यूनिपोल के छोटे-छोटे टुकड़े कटवाकर गोदाम में जमा कराया जा रहा है। यह कार्रवाई बुधवार को भी चली। प्राधिकरण अवैध यूनिपोल के ढेर लगाने वालों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई की तैयारी कर रहा है। सीईओ ने प्रोजेक्ट विभाग की टीम की सराहना की और अवैध यूनिपोल लगाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी है। डीजीएम के आर वर्मा ने संबंधित अधिकारी को सभी वैध यूनीपोल की नंबरिंग करने के निर्देश दिए हैं।

अवैध यूनिपोल से जानमाल के नुकसान का खतरा

अवैध यूनिपोल से न सिर्फ ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण को आर्थिक रूप से नुकसान पहुंचता है, बल्कि आम लोगों की जान-माल के नुकसान का भी खतरा बना रहता है। यूनिपोल लगाने के लिए मानक व जगह तय हैं। अनुमति देने से पहले प्राधिकरण उसके मजबूत स्ट्रक्चर व अन्य मानकों की जांच करता है। खामी मिलने पर उसे दुरुस्त कराता है। अवैध यूनिपोल होने पर वे मानक पूरे नहीं होते। आंधी-तूफान के समय उनके गिरने से जानमाल का खतरा रहता है।

अवैध यूनिपोल की जानकारी इन नंबरों पर दें

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण एरिया में अगर कहीं अवैध या जर्जर यूनिपोल दिखें तो आप प्राधिकरण के हेल्पलाइन नंबर 0120-2336046, 47 48 व 49 पर कॉल कर सकते हैं। इसके अलावा मोबाइल नंबर 8800203912 पर व्हाट्स एप मैसेज भी कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *