सरकार के वैक्सीनेशन कार्यक्रम का लाभ जनता तक पहुंचाने के उद्देश्य से अधिकारीगण एक्शन में।

गौतमबुद्धनगर / फेस वार्ता :-

जिलाधिकारी सुहास एल0वाई0 के नेतृत्व में सरकार के वैक्सीनेशन कार्यक्रम का लाभ जनता तक पहुंचाने के उद्देश्य से अधिकारीगण एक्शन में।

1 जुलाई से चलने वाले टीकाकरण अभियान को सफल बनाने के उद्देश्य से उपजिलाधिकारी सदर प्रसून द्विवेदी की अध्यक्षता में सदर तहसील में बैठक सम्पन्न।

18 वर्ष व उससे अधिक के वैक्सीनेशन कार्यक्रम के सम्बन्ध में सम्बन्धित अधिकारियों को दिये आवश्यक दिशा निर्देश।

जनपद के ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने एवं कोरोना संक्रमित व्यक्तियों को चिन्हित करते हुए उनका प्रोटोकॉल के अनुरूप इलाज संभव कराने एवं सरकार के वैक्सीनेशन कार्यक्रम का लाभ जनमानस तक सरलता के साथ पहुंचाने के उद्देश्य से जिला अधिकारी सुहास एल वाई के निर्देश पर जनपद के अधिकारियों द्वारा विभिन्न स्तर पर कार्यवाही सुनिश्चित की जा रही है ताकि कोरोना को लेकर सरकार द्वारा संचालित किए जा रहे कार्यक्रमों का आम नागरिकों को लाभ प्राप्त हो सके। इस कड़ी में आज उप जिलाधिकारी सदर प्रसून द्विवेदी ने 1 जुलाई से प्रारम्भ होने वाले 18 वर्ष व उससे अधिक आयु के व्यक्तियों के वैक्सीनेशन कार्यक्रम को सफल बनाने के उद्देश्य से तहसील सदर के सभागार में स्वास्थ्य विभाग, कोटेदार, प्रधानों, बेसिक शिक्षा, सीडीपीओ तथा सम्बन्धित लोगाें के साथ वैक्सीनेशन कार्यक्रम के सम्बन्ध में चर्चा करते हुये कहा कि कोटेदार, आरडब्ल्यूए, आंगनबाडी कार्यकर्ता, प्रधान व सभासद आदि के साथ समन्वय स्थापित करते हुये ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में वैक्सीनेशन के लिए लोगों को प्रेरित किया जायें और कोरोना संक्रमण के सम्बन्ध में विस्तारपरक रूप से जानकारी दी जायें की यह संक्रमण कैसे फैलता है और इससे बचाव के सम्बन्ध में आम नागरिकों को जागरूक किया जायें। उन्होंने बैठक की अध्यक्षता करते हुये यह भी कहा कि सरकार के वैक्सीनेशन कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए कोटेदार, आरडब्ल्यूए, आंगनबाडी कार्यकर्ता, प्रधान व सभासद के साथ समन्वय स्थापित किया जायें और आगामी 1 जुलाई से प्रारम्भ होने वाले वैक्सीनेशन कार्यक्रम को लेकर आमनागरिकों को प्रेरित किया जायें, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगाें को वैक्सीनेशन कार्यक्रम का लाभ प्राप्त हो सकें। उन्हाेंने बैठक की अध्यक्षता करते हुयेे कहा कि 1 जुलाई से चलने वाला 18 वर्ष व उससे अधिक के लिए टीकाकरण अभियान कलस्टर बेस्ड होगा, जो 25 टीमों के साथ प्रतिदिन चलाया जायेगा, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों का टीकाकरण किया जा सकें और कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोका जा सकें। इस महत्वपूर्ण बैठक में एमओआईसी दनकौर नरेन्द्र तिवारी, तहसीलदार सदर अरविन्द कुमार, ए0बी0एस0ए दनकौर, सी0डी0पी0ओ0 दनकौर, सप्लाई विभाग के अधिकारी तथा तहसील सदर के समस्त प्रधान, कोटेदार व लेखपाल उपस्थित रहें। राकेश चौहान जिला सूचना अधिकारी गौतमबुद्धनगर।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *