गवर्नमेंट इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (GIMS), ग्रेटर नोएडा में ऑनलाइन ओपीडी बुकिंग शुरू।

गौतम बुद्ध नगर (फेस वार्ता)

गौतम बुद्ध नगर 10 जून 2021

जिम्स के निदेशक डॉ राकेश गुप्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि गवर्नमेंट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज, ग्रेटर नोएडा, गौतम बुद्ध नगर में विश्व स्तरीय तृतीयक रोगी देखभाल सुविधाएं सस्ती कीमतों पर देने में उत्कृष्टता के केंद्र के रूप में उभरा है। अपनी स्थापना के 3 वर्षों के भीतर, संस्थान ऑनलाइन ओपीडी बुकिंग के कार्यान्वयन के साथ कल्याण की दिशा में डिजिटल यात्रा की पेशकश करने के लिए पूरी तरह तैयार है।
इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय की डिजिटल इंडिया पहल के तहत, जीआईएमएस में डॉक्टर के साथ अपॉइंटमेंट बुक करना आम जनता के लिए आसान और सुविधाजनक है। अस्पताल में पहली बार आने के लिए, रोगी को GIMS की वेबसाइट www.gims.ac.in या http://www.ors.gov.in/ पर जाना होगा। ऑनलाइन पंजीकरण पर क्लिक करें, आधार कार्ड का उपयोग करके सत्यापित करें, जीआईएमएस अस्पताल चुनें, विभाग चुनें, तिथि और एसएमएस पंजीकृत मोबाइल नंबर पर प्राप्त होगा। नियुक्ति के लिए। उपयोगकर्ता सीधे केंद्रीय पंजीकरण काउंटर पर जा सकते हैं और बिना किसी प्रतीक्षा अवधि के वरिष्ठ संकाय से परामर्श ले सकते हैं।
ऑनलाइन प्लेटफॉर्म लंबी कतारों के डर को दूर करेगा, रोगी प्रवाह की सुचारू निगरानी को सक्षम करेगा और COVID उपयुक्त व्यवहार को प्रोत्साहित करेगा। इससे पहले मई में, GIMS ने ई संजीवनी वेब पोर्टल और “उपचार” मोबाइल ऐप के माध्यम से टेली-परामर्श सेवाओं की पहल की थी। प्रयोगशाला रिपोर्ट का डिजिटलीकरण और अस्पताल में रक्त की उपलब्धता भी पाइपलाइन में है। इन सेवाओं के जरिए निकट भविष्य में जीआईएमएस ई-हॉस्पिटल में तब्दील हो जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *