जिलाधिकारी सुहास एल0वाई0 की अध्यक्षता में महत्वपूर्ण विकास कार्यो की ऑनलाइन समीक्षा बैठक।

गौतमबुद्धनगर फेस वार्ता:-

समस्त विभागीय अधिकारियों को विभागीय कार्यो के सम्पादन में गतिशीलता लाने के उद्देश्य से दिये आवश्यक दिशा निर्देश।

गौतमबुद्धनगर :- जिलाधिकारी, गौतमबुद्धनगर सुहास एल0वाई0 ने महत्वपूर्ण विकास कार्यों की ऑनलाइन समीक्षा बैठक करते हुये निर्देश दिये कि समस्त अधिकारी कार्यालय में बैठना सुनिश्चित करें तथा विभागीय कार्यों के सम्पादन में गतिशीलता लाते हुये कार्य सम्पादित करें और कार्यालय में कोविड-19 के प्रोटोकॉल का परिपालन भी कराना सुनिश्चित करें। कोविड-19 महामारी से अनाथ हुये बच्चों के सम्बंध में जिला प्रोबेशन अधिकारी, गौतमबुद्धनगर द्वारा अवगत कराया गया हैं कि ऐसे 06 बच्चे जिनके माता-पिता की मृत्यु हुई हैं तथा 54 बच्चें ऐसे हैं जिनके माता अथवा पिता दोनों में से एक की मृत्यु हुई हैं।

जिलाधिकारी, गौतमबुद्धनगर द्वारा निर्देशित किया गया हैं कि ऐसे बच्चों का जनपदस्तरीय अधिकारियों द्वारा निरीक्षण कराकर प्रोफाईल तैयार करा लिया जायें जिससे दीर्घकालीक एवं तात्कालिक आवश्यकताओं को चिन्ह्रांकन कर लिया जायें।
जल-जीवन मिशन कार्यक्रम में 09 ग्रामों की डीपीआर तैयार कर ली गई हैं। 30 ग्रामों में भूमि उपलब्ध नहीं हैं, के सम्बंध में जिलाधिकारी, गौतमबुद्धनगर द्वारा शीघ्र बैठक कराने के निर्देश दिये गये हैं। प्रभागीय वनाधिकारी को वृक्षारोपण का लक्ष्य शत-प्रतिशत पूर्ण करने के निर्देश दिये गये। बैठक का संचालन मुख्य विकास अधिकारी, गौतमबुद्धनगर द्वारा किया गया।
जिलाधिकारी द्वारा कृषि विभाग, सिंचाई विभाग, विद्युत और नलकूप विभाग को निर्देशित किया गया कि खरीफ में कृषकों को खाद, बीज, विद्युत, रसायन उर्वरक एवं सिंचाई हेतु जल की उपलब्धता बनी रहें। बैठक में जिला विकास अधिकारी, अधिशाषी अभियन्ता जल निगम, अधिशाषी अभियन्ता विद्युत उपस्थित रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *