छोटे व मझोले व्यापार का विकास कैसे हो:विकास जैन

फेस वार्ता:-
नोएडा :-22 फरवरी 2021। उत्तर प्रदेश युवा व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष विकास जैन ने ने कहा कि छोटे व मझोले व्यापार का विकास कैसे हो? लघु उद्योग कैसे बढ़े? इसका सरकार के पास ना तो कोई एजेंडा है ना ही कोई विजन है और ना ही इसके लिए आज के बजट में सरकार ने कोई आर्थिक पैकेज जारी किया है। प्रदेश सरकार ने व्यापार और उद्योग जगत के लिए किसी भी प्रकार का कोई पैकेज जारी ना करके व्यापारी और उद्यमों को ठेंगा दिखाने का काम किया है


जैन ने प्रदेश सरकार द्वारा आज पेश किये गये बजट को व्यापारी हितों पर चोट करने वाला बताया है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के बजट की तरह प्रदेश सरकार का आज का बजट व्यापारी जगत में भारी निराशा का माहौल लेकर आया है। व्यापारी पहले ही मंदी और कोरोना की मार से त्रस्त था, प्रदेश के व्यापारियों को प्रदेश सरकार से उम्मीद थी कि सरकार कोरोना काल के बिजली का बिल और बैंकों का ब्याज माफ करेगी लेकिन आज के बजट से वह खुद को ठगा हुआ महसूस कर रहा है।
उन्होंने आगे कहा कि 370 दिन की कारोना की कठिनाइयों को झेलने के बाद समस्त व्यापारी जगत आंख उठाकर प्रदेश सरकार द्वारा पेश किये जा रहे बजट की तरफ आशा भरी नजर लगाये बैठा था कि सरकार इस बजट में व्यापारियों की कठिनाइयों को कम करने के लिए शायद कुछ राहत प्रदान करने का काम करेंगी। व्यापारियों को आशा थी कि सरकार बजट में कारोना काल के दुकान व कारोबार बंदी के दौरान बैंको द्वारा ब्याज व बिजली के बिलों को समाप्त करेगी लेकिन ऐसी कोई घोषणा नहीं की गई है। बंद दुकानों से बिजली का बिल व बैंक का ब्याज लेना दुनिया का बडा सामाजिक अपराध है।


प्रदेश चेयरमैन नवनीत गुप्ता ने कहा कि पैट्रोल व डीजल पर सरकार टैक्स कम करके मंहगाई कम करने के बजाय अपना खजाना भरने में लगी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *