शारदा स्कूल ऑफ बिजनेस स्टेडीज के डीन, डॉ. कपिल पंडला ने संस्थान की शैक्षणिक उत्कृष्टता, नवाचार, और उद्यमिता के लिए अपनी प्रतिबद्धता पर बल दिया।

फेस वार्ता। बी बी शर्मा:- 

ग्रेटर नोएडा:-शारदा स्कूल ऑफ बिजनेस स्टेडीज ने काम का भविष्य बदलते परिदृश्यों को अपनाना के विषय पर एक एचआर कॉन्क्लेव आयोजन किया। इस दौरान केपीएमजी ग्रुप के सीनियर डायरेक्टर सुनील नायर,कोटक महिंद्रा बैंक के सीनियर प्रेसिडेंट राओसाहेब कांगने, सिपला ग्रुप की सीनियर डायरेक्टर कृति पंचोली,वीएलएलसी ग्रुप की एचआर हेड चंद्रिमा डे और विभिन्न कंपनियों के एमडी, सीईओ, वाइस प्रेसिडेंट,एचआर हेड ने अपने विचार रखे।

सभी ने शारदा विश्वविद्यालय में छात्रों को दी जा रही शिक्षा की तारीफ करते हुए कहा कि विश्वविद्यालय के छात्रों को भविष्य में कोई समस्या नही आएगी।  कॉन्क्लेव में जगजीत इंडस्ट्रीज के सीपीओ चंदन काशीकर ने कहा कि एआई, मशीन लर्निंग और रोबोटिक्स जैसी उन्नत प्रौद्योगिकियां नौकरी की भूमिकाओं को नया आकार दे रही हैं, स्वचालन के पूरक कौशल पर जोर दे रही हैं। महामारी ने दूरस्थ और हाइब्रिड कार्य मॉडल को अपनाने में तेजी ला दी है, जिससे कार्यालय-केंद्रित दृष्टिकोण पर पुनर्विचार करने को प्रेरित किया गया है। इन परिवर्तनों के बीच, कर्मचारियों की भलाई को प्राथमिकता देना और समावेशी संस्कृतियों को बढ़ावा देना सर्वोपरि होता जा रहा है। विश्वविद्यालय के कार्यवाहक वाइस चांसलर डॉ भुवनेश कुमार ने कहा कि इस तरह के कॉन्क्लेव का मकसद यही है कि छात्रों को कार्य के भविष्य की अवधारणा से परिचित कराना।उद्योग में चल रहे रुझानों और नवीन रणनीतियों को समझने में मदद करना। इस बदलाव से निपटने के लिए आवश्यक कौशल को समझने में मदद की जा सके। उन्होनें ने कहा कि परिवर्तन को संभालने में लचीलापन, कई मांगों को पूरा करने में सक्षम होना और नए विचारों या नवीन दृष्टिकोणों के साथ नई स्थितियों को अपनाना। इसका मतलब है कि आप न केवल अपने लक्ष्यों पर केंद्रित रह सकते हैं, बल्कि उन्हें हासिल करने के तरीके को भी आसानी से समायोजित कर सकते हैं। एक अनुकूलनशील नेता नई चुनौतियों का सामना कर सकता है जैसे ही वे उत्पन्न होती हैं और अचानक परिवर्तन से रुकता नहीं है, नेतृत्व द्वारा लायी जाने वाली अनिश्चितता के साथ सहज रहता है।

शारदा स्कूल ऑफ बिजनेस स्टेडीज के डीन, डॉ. कपिल पंडला ने संस्थान की शैक्षणिक उत्कृष्टता, नवाचार, और उद्यमिता के लिए अपनी प्रतिबद्धता पर बल दिया।

शारदा स्कूल ऑफ़ बिज़नेस स्टडीज़, शैक्षिक उत्कृष्टता के एक ऐसे प्रकाश स्तम्भ के रूप में स्थित है जो अगली पीढ़ी के दूरदर्शी नेताओं को पोषित करता है। नवाचार, सत्यनिष्ठा, और शैक्षिक दृढ़ता के प्रति एक समर्पित संकल्प साध कर, एस.एस.बी.एस. अपने छात्रों को एक परिवर्तनशील शैक्षिक वातावरण प्रदान करता है। उत्कृष्ट पाठ्यक्रम, विशेषज्ञ शिक्षक समूह, और औद्योगिक साझेदारियों के माध्यम से,अपने छात्रों को चुनौतियों को ग्रहण करने, अवसरों का लाभ उठाने, और विश्व में सकारात्मक परिवर्तन लाने हेतु सशक्त करता है। शैक्षिक विभाग की प्रतिष्ठा और भविष्य के प्रति एक दृष्टिकोण के साथ, शारदा स्कूल ऑफ़ बिज़नेस स्टडीज़, भविष्य के नेतृत्वकर्ताओं को आज आकार दे रहा है।

Loading