सरकारी कार्यालय में समय से उपस्थिति एवं सरकार की योजनाओं का जन जन तक पहुंचाने के उद्देश्य से जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय का औचक रूप से किया स्थल निरीक्षण

गौतमबुद्धनगर (भारत भूषण शर्मा);-जनपद के सभी सरकारी कार्यालयों में समस्त अधिकारी एवं कर्मचारी गण समय पर उपस्थित हो तथा अपने विभागीय कार्यक्रमों का लाभ जन-जन तक पहुंचाएं शासन की इस मंशा को मूर्त रूप प्रदान करने के उद्देश्य से जिलाधिकारी सुहास एल.वाई. के द्वारा आज सुबह 10:45 बजे औचक रूप से जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय में पहुंचकर स्थल निरीक्षण किया गया।

निरीक्षण के दौरान कार्यालय में सभी अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित पाए गए। जिलाधिकारी ने निरीक्षण के दौरान कार्यालय में सभी पटलों पर पहुंच कर सभी लिपिकों से किए जा रहे कार्य की जानकारी प्राप्त की। जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने निरीक्षण के दौरान जिला विद्यालय निरीक्षक एवं उनके अधीनस्थ अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि सभी अधिकारी एवं कर्मचारी गण कार्यालय में समय पर उपस्थित होकर शिक्षा विभाग की योजनाओं एवं कार्यक्रमों का लाभ जन जन तक पहुंचाने के संबंध में विशेष प्रयास सुनिश्चित किए जाएं ताकि शिक्षा से जुड़ी सरकार की योजनाओं का लाभ जनपद के नागरिकों को प्राप्त हो सके। उन्होंने यह भी कहा कि सभी अधिकारी कर्मचारी गण कार्यालयों में स्वच्छता पर विशेष ध्यान दें और अपने कार्यालय को स्वच्छ एवं सुंदर बनाने के लिए निरंतर प्रयास करें। जिलाधिकारी ने भ्रमण के दौरान यह भी निर्देश दिए कि वर्तमान परिस्थितियों में कोविड-19 महामारी को दृष्टिगत रखते हुए कार्यालय में जो आम नागरिक अपने कार्यों के संबंध में पहुंच रहे हैं उनके द्वारा फेस पर मास्क लगाने एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन सुनिश्चित कराने की कार्यवाही कार्यालयों में की जाए। उन्होंने जिला विद्यालय निरीक्षक को यह भी निर्देशित किया कि सभी स्कूल कॉलेजों में बच्चों एवं अभिभावकों प्रधानाचार्य एवं अध्यापकों के मोबाइल पर आरोग्य सेतु एप आवश्यक रूप से डाउनलोड कराने के उद्देश्य से जागरूकता कार्यक्रम भी संचालित किया जाए ताकि जनपद में आम नागरिकों को कोरोना वायरस के संक्रमण से सुरक्षित बनाया जा सके। उन्होंने स्पष्ट किया कि सभी अधिकारी एवं कर्मचारी गण सुबह निर्धारित समय पर अपने कार्यालय में उपस्थित हो तथा सरकार की मंशा के अनुरूप सौपे गये दायित्वों का निर्वहन करें ताकि सरकार द्वारा संचालित की जा रही योजनाओं का लाभ जनता तक सरलता एवं आसानी के साथ पहुंच सके। निरीक्षण के दौरान जिला विद्यालय निरीक्षक एनके पांडे उनके अधीनस्थ अधिकारी गण एवं स्टाफ उपस्थित रहे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *