भगवान श्रीकृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव बड़े ही धूमधाम के साथ कोरोना महामारी के बीच में सभी चीजों का पालन करते हुये मनायी जायेगी।

नोएडा:-श्री सनातन धर्म मंदिर सैक्टर 19, नोएडा में जन्माष्टमी महोत्सव दिनांक 12 अगस्त 2020 को प्रातः काल से ही भगवान श्रीकृष्ण की पूजा अराधना प्रारंभ हो जायेगी। सभी दरबारों का सहस्त्र नाम जाप किया जायेगा। साथ ही सभी देवी देवताओं को नई पोषाक धारण करायी जायेगी। भगवान श्रीकृष्ण राधा जी की पोषाक जो राजस्थान के हस्तषिल्प द्वारा तैयार करायी गई है साथ जी लड्डू गोपाल जी की पोषाक नई धारण करायी जायेगी। कल सायं 04ः30 बजे लड्डू गोपाल जी का श्रृंगार कर झूले में विराजमान कराया जायेगा, जो विधायक पंकज सिंह द्वारा पूजा अर्चना की जायेगी।

मंदिर को फूलों एवं गुब्बारों से सजाया जायेगा। रात्रि 12ः00 भगवान श्रीकृष्ण जन्मोत्सव का अभिषेक एवं पूजन एवं महाआरती सांसद गौतमबुद्धनगर डा0 महेश शर्मा द्वारा की जायेगी व अन्य कई अतिथि पूजा अर्चना के लिए उपस्थित रहेंगे। जन्माष्टमी के इस पर्व को कोरोना महामारी के चलते वह सब भी अपने घर पर ही मनायें अगर आप मंदिर में दर्षनों के लिए आते है तो उचित दूरी का पालन करें, मास्क लगायें और दर्षन करते हुये अपने-अपने निवास स्थान की ओर प्रस्थान करें। सनातन धर्म मंदिर के महासचिव संजय बाली द्वारा यह सभी सूचना दी गई। मंदिर पूरे दिन के लिये खुला रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *