Share on Social Plateform

फेस वार्ता। बी बी शर्मा:-

ग्रेटर नोएडा,  नोएडा इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी की ग्रेमैटर्स टीम, प्रतिष्ठित स्मार्ट इंडिया हैकथॉन (SIH-2023) में चैंपियन बनकर उभरी।

भारत सरकार द्वारा आयोजित प्रख्यात स्मार्ट इंडिया हैकेथऑन

मे एनआईटी की टीम ने एक लाख रुपए का पुरस्कार अपने नाम किया । बीटेक तृतीय वर्ष में पढ़ रहे छात्रों की टीम ने इसरो द्वारा दी गई समस्या का निदान प्रस्तुत किया। एनआईटी की ग्रीमैट्स टीम का नेतृत्व सीएसई-एआईएमएल के तीसरे वर्ष के छात्र आयुष मणि त्रिपाठी कर रहे थे। इस टीम में सभी छात्र बीटेक तृतीय वर्ष से थे, जिसमें बीटेक, सीएसई-एआईएमएल स्ट्रीम से आयुष मणि, अंकुश चौहान, वरुण गुप्ता, आयुष रावत और बीटेक, सीएसई से ख़ुशी पंत सहित कुल पांच छात्र शामिल थे।

टीम ग्रेमैटर्स का मार्गदर्शन सुश्री आरुषि थुसु जो आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस में विशेषज्ञ हैं और सुश्री वाटिका जलाली, जो मशीन लर्निंग में विशेषज्ञता रखती हैं, ने किया था ।

19 दिसंबर से 20 दिसंबर, 2023 तक आयोजित हैकथॉन के दौरान, टीम ग्रेमैटर ने न केवल तकनीकी प्रतिभा बल्कि सहयोग की अनुकरणीय भावना का भी प्रदर्शन किया। टीम ने भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) की समस्या पर काम किया। इसका समस्या विवरण ‘डोमेन नेम सर्वर (डीएनएस) फ़िल्टरिंग सर्विस युजिग थ्रेट इंटेलिजेंस फ़ीड और एआई/एमएल तकनीक ‘ था। टीम दिया गया समाधान सरहाया गया तथा उनके प्रयासों से उन्हें उपलब्धि प्रमाण पत्र के साथ-साथ 1 लाख का नकद पुरस्कार भी मिला।

ग्रेमैटर्स की उपलब्धि नोएडा इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी में छात्र समुदाय के भीतर अंतर्निहित प्रतिभा और समर्पण का प्रमाण है।एनआईईटी, ग्रेटर नोएडा के ईवीपी डॉ. रमन बत्रा ने टीम ग्रेमैटर्स को हार्दिक बधाई दी, उनकी उत्कृष्ट उपलब्धि और प्रौद्योगिकी और नवाचार में उत्कृष्टता को बढ़ावा देने के लिए संस्थान की प्रतिबद्धता की सराहना की। ग्रेमैटर की सफलता न केवल नोएडा इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी को गौरवान्वित करती है, बल्कि देश भर में महत्वाकांक्षी प्रौद्योगिकीविदों और समस्या समाधानकर्ताओं के लिए एक प्रेरणा के रूप में भी काम करती है।

Loading