एमिटी यूनिवर्सिटी में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर हुए भव्य आयोजन।

फेस वार्ता भारत भूषण शर्मा:-

ग्रेटर नोएडा

एमिटी यूनिवर्सिटी में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर हुए भव्य आयोजन।

नॉलेज पार्क स्थित एमिटी यूनिवर्सिटी में योग दिवस का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की शुरुवात भारतीय ध्वज के आरोहण के साथ हुआ और उपस्थित लोगों के लिए योग सत्र का आयोजन किया गया। योग सत्र का संचालन प्रसिद्ध योग गुरु लोकेश जी द्वारा योगा प्रोटोकाल में किया गया।

योग सेशन के बाद मेडिटेशन सेशन का भी आयोजन किया गया। इस सत्र की मुख्य अथिति डॉ हरप्रीत ए डे सिंह, एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर, एयर इंडिया रहीं। कार्यक्रम का शुभारंभ एमिटी यूनिवर्सिटी के डायरेक्टर जनरल प्रोफ (डा) अजय राणा के उद्बोधन से हुआ। उन्होंने कहा कि योग सिर्फ व्यायाम नहीं है अपितु एक जीवन शैली है, योग से हमारा अंतर्मन और शरीर दोनो स्वस्थ होते हैं। डॉ राणा ने आह्वान किया की हम सब हमारे प्रधानमंत्री जी के द्वारा शुरू किए गए इस महान कार्य के भागी बने तथा योग को अपने जीवन का अभिन्न हिस्सा बनाए।

कार्यक्रम की मुख्य अतिथि हरप्रीत ए डे सिंह ने सभी लोगो को योग के अलग अलग आयामों के बारे में अवगत कराया और एक प्रेरित मेडिटेशन सेशन करवाया। डॉ सिंह ने बहुत ही बारीकी से लोगो को योग के लाभ और तरीकों से अवगत कराया। बताते चले की हरप्रीत सिंह एयर इंडिया का हिस्सा रही एलायंस एयर की सीईओ रह चुकी हैं तथा अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कई सम्मानित अवार्डों से सम्मानित की जा चुकी हैं। डीजी स्किल डेवलपमेंट लेफ्टिनेंट जनरल जे सिकंद ने सभी अतिथियों को धन्यवाद ज्ञापित किया।

इस अवसर पर वाइस प्रेसिडेंट ए के चौधरी, डीन प्रोफेसर जस्सी, ब्रिगेडियर धानी, सैकड़ों प्रोफेसर, छात्र उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.