शारदा अस्पताल ने किया अपनी ओपीडी सेवा का विस्तार

फेस वार्ता। ग्रेटर नोएडा

शारदा अस्पताल ने किया अपनी ओपीडी सेवा का विस्तार

राष्ट्रीय मानसिक स्वास्थ्य कार्यक्रम के तहत शारदा अस्पताल अपनी मनोचिकित्सक विभाग की ओपीडी गौतमबुद्धनगर में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के साथ मिलकर करेगा।

यह निःशुल्क ओपीडी प्रत्येक बुधवार को सुबह 9:30 बजे से दोपहर 12:00 बजे तक की जाएगी। 

ओपीडी में एक मनोचिकित्सक और एक मनोरोग सामाजिक कार्यकर्ता मौजूद रहेंगे। शारदा अस्पताल के मनोरोग विभाग के निदेशक डॉ कुनाल कुमार बताते है कि आजकल लोगों में एंजाइटी, डिप्रेशन, पैनिक अटैक, पोस्ट ट्रॉमेटिक स्ट्रेस डिसऑर्डर ,आदि बीमारियां बढ़ गई हैं। इन्हें दवाओं के साथ-साथ मनोचिकित्सक के साथ संपर्क में बने रहना भी जरूरी है।

शारदा अस्पताल के चेयरमैन पीके गुप्ता का कहना है आजकल मनोरोग समस्या से हर 5 में से दूसरा व्यक्ति ग्रस्त है ,कोरोना के बाद लोगो मे वृद्धि और ज्यादा हो गई है इसी बीमारी को कम करने के लिए और समय पर इलाज प्रदान करने के लिए शारदा अस्पताल ने यह कदम उठाया है।

शारदा अस्पताल के मेडिकल चिकित्सक डॉ एके गड़पायले बताते है कि लोगो मे आजकल मानसिक समस्या के बढ़ते मामले को देख कर शारदा अस्पताल ने मनोरोग ओपीडी सेवा का विस्तार करने जा रहा है। उन्होंने आगे बताया कि यदि इस मनोरोग ओपीडी में आने वाले किसी भी रोगी को अस्पताल में भर्ती होने की जरूरत होती है, तो उन रोगियों को मनोरोग विभाग में भर्ती कर जल्द से जल्द इलाज किया जाएगा जो व्यक्ति इलाज कराने में सक्षम नही होगा उसका इलाज मुफ्त किया जाएगा

Leave a Reply

Your email address will not be published.