गौतमबुद्धनगर के कलेक्ट्रेट सभागार में मेरठ मण्डल के समस्त बॉण्ड अनुज्ञापियों/बी0आई0ओ0 अनुज्ञापियों एवं एफ0एल0-2 के अनुज्ञापियों की बैठक हुई।

फेस वार्ता-

आबकारी आयुक्त, उत्तर प्रदेश की अध्यक्षता में जनपद गौतमबुद्धनगर के कलेक्ट्रेट सभागार में मेरठ मण्डल के समस्त बॉण्ड अनुज्ञापियों/बी0आई0ओ0 अनुज्ञापियों एवं एफ0एल0-2 के अनुज्ञापियों की बैठक हुई। बैठक में अधिक से अधिक राजस्व प्राप्त करने हेतु निम्नलिखित बिन्दुओं पर निर्देश दिये गये।


1-सभी एफ0एल0-2 अनुज्ञापनों पर समस्त रजिस्टर्ड ब्राण्ड की मदिरा की उपलब्धता सुनिश्चित की जाय।
2-बीयर के बॉण्ड अनुज्ञापियों को निर्देशित किया गया कि वो बीयर की आपूर्ति सुनिश्चित करें।
3- आगामी वर्षों में बीयर की पर्याप्त आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए माह जनवरी में ही ब्राण्ड रजिस्ट्रेशन एवं अग्रिम भण्डारण के लिए निर्देशित किया गया।
4- उत्तर प्रदेश में नए बॉण्ड अनुज्ञापन के आवेदन हेतु अनुज्ञापियों को प्रोत्साहित किया गया।
5- उत्तर प्रदेश में रजिस्टर्ड समस्त ब्राण्डों की बिक्री सुनिश्चित करने के लिए रिटेल पर सभी ब्राण्डों की उपलब्धता बढ़ाने के निर्देश दिये गये है।
6- रिटेल पर समस्त ब्राण्डों की मदिरा की उपलब्धता एवं प्राइस लिस्ट ग्राहक की पहँच में होना चाहिए।
7- थोक अनुज्ञापियों एवं रिटेलरो द्वारा कुछ ही ब्राण्ड्स का प्रमोशन नहीं किया जाना चाहिए। बल्कि उपलब्ध सभी ब्राण्ड की बिक्री के लिए प्रयास किया जाय।
बैठक में संयुक्त आबकारी आयुक्त, मेरठ जोन, मेरठ, उप आबकारी आयुक्त, मेरठ प्रभार, मेरठ, जिला आबकारी अधिकारी, गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, मुरादाबाद, मेरठ मण्डल के सभी बॉण्ड/थोक अनुज्ञापन के आबकारी निरीक्षक एवं जनपद गौतमबुद्धनगर के सभी क्षेत्रीय आबकारी निरीक्षक उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.