क्यू एस ऑनलाइन एमबीए रैकिंग 2022 की सूची में एमिटी ऑनलाइन एमबीए।

फेस वार्ता

नोएडा:-

क्यू एस ऑनलाइन एमबीए रैकिंग 2022 की सूची में एमिटी ऑनलाइन एमबीए

भारत से एकमात्र एमिटी ऑनलाइन एमबीए को रैकिंग में मिला स्थान

विश्व प्रसिद्ध क्यूएस ग्लोबल बिजनेस एजुकेशन एनालिस्ट द्वारा आज वर्ल्डस बेस्ट ऑनलाइन एमबीए प्रोग्राम 2022 की सूची जारी की गई जिसमें अपनी गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के कारण एमिटी ऑनलाइन एमबीए ने अपनी जगह बनाई। भारत से एकमात्र एमिटी ऑनलाइन एमबीए को इस सूची मे स्थान मिला है। क्यूएस द्वारा ऑनलाइन एमबीए की गुणवत्ता के मूल्यांकन हेतु चार समूहों रोजगार, क्लास प्रोफाइल, शिक्षक शिक्षण और कक्षा अनुभव का उपयोग किया गया।

विदित हो कि लगातार पांचवे वर्ष एमिटी ऑनलाइन एमबीए इस प्रतिष्ठित रैकिंग का हिस्सा है और मूल्यांकन के लिए क्यूएस के मानक मैट्रिक्स को पूरा करने वाला भारत का एकमात्र संस्थान बना हुआ है। एमिटी ने विश्व स्तर पर क्लासरूम एक्सपिरियेंस के लिए सातवां सर्वश्रेष्ठ स्कोर किया है और दुनिया भर में सबसे किफायती क्यूएस रैंक वाला ऑनलाइन एमबीए है। एमिटी ने क्लास प्रोफाइल के लिए भी बेहतरीन अंक प्राप्त किये है जो शिक्षा के मूल्यों के आंतरिककरण और ऑनलाइन छात्रों की विविध आवश्यकताओं को पूरा करने की क्षमता पर ध्यान केन्द्रीत करता है। विश्व के यूके, यूएसए, आस्ट्रेलिया, बेल्जीयम, न्यूजीलैंड, स्विज़रलैंड, इटली, नीदरलैंड और स्पेन के प्रसिद्ध विश्वविद्यालयों के ऑनलाइन एमबीए प्रोग्राम 2022 बने जिसमें भारत से एकमात्र एमिटी ऑनलाइन एमबीए ने भारतीय विश्वविद्यालय का प्रतिनिधित्व किया।

एमिटी यूनिवर्सिटी ऑनलाइन के अध्यक्ष श्री अजीत चौहान ने कहा कि आज की यह क्यू एस रैकिंग, हमारी सफलता और एक डिजिटल शिक्षण परिवेश बनाने की दिशा में हमारे कार्य को दर्शाती है जो वैश्विक वातावरण में छात्रों को अपने व्यवसायिक लक्ष्यों से जोड़ने, प्रगति करने और जुड़ने के लिए प्रासंगिक है। आज हमारे छात्र वैश्विक स्थानों से और विविधातओं वाले है और छात्रों के सामने आने वाली चुनौतीयों की प्रकृति का अनुमान लगाना कठिन है इसलिए हम छात्रों के उज्जवल भविष्य के लिए शिक्षण और रोजगार हेतु कौशलता प्रदान करने हेतु प्रतिबद्ध है।

क्यूएस क्वाकक्यूरेली साइमंड्स के सीईओ नंुजियो क्वाकक्यूरेली ने टिप्पणी करते हुए कहा कि आज विश्व भर में ऑनलाइन एमबीए प्रोग्राम अधिक लोकप्रिय हो रहे है और यह एक प्रवृत्ति है जिसे महामारी ने और तेज कर दिया है। हम आशा करते है कि छात्र हित में यह वृद्धि केवल वर्तमान माहौल में बढ़ेगी। जैसे जैसे अधिक से अधिक बिजनेस स्कूल अपने प्रस्तावों को अधिक से अधिक संभावित छात्रों के सामने रखेगें सवाधानी पूर्वक तैयार की गई कार्यप्रणाली का उपयोग करते हुए हमारी रैकिंग एमबीए उम्मीदवारों को उनके लिए उपलब्ध असंख्य विकल्पों के बीच ंअतर करने और गुणवत्ता को समझने मदद करेगी।

विदित हो कि क्यूएस क्वाकक्यूरेली साइमंड्स, वैश्विक उच्च शिक्षा क्षेत्र में सेवाओं, विश्लेषण और अंर्तदृष्टि का अग्रणी प्रदाता है जिसका उददेश्य विश्व में कही भी लोगों को शैक्षिक उपलब्धि और कैरियर विकास के लिए अपनी क्षमता को पूरा करने के लिए प्रेरित करना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.