आज कार्बन उत्सर्जन ने जिस तरीके से मानव सभ्यता के समक्ष संकट के बादल खड़े किए हैं: जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह

Facewarta

आज कार्बन उत्सर्जन ने जिस तरीके से मानव सभ्यता के समक्ष संकट के बादल खड़े किए हैं, हमें उस रास्ते से अलग हटकर ऐसे माध्यम को अपनाना पड़ेगा, जिससे हम पर्यावरण के प्रेमी बनते हुए, एक ऐसा माहौल अपने देश के लिए दे पाएं, जहां कम से कम कार्बन उत्सर्जन हो और यहां की हवा इस लायक हो, जिसमें हम सांस ले सकें।

इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्जिंग फोरम 2021, जोकि 03 दिन का आयोजन है और एक्सपो मार्ट में दिनाँक 25 दिसंबर 2021 को जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने मुख्य अतिथि के तौर पर इलेक्ट्रिक व्हीकल के क्षेत्र में काम करने वाली कंपनियों के प्रतिनिधियों को सम्मानित किया। जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने अपने वक्तव्य में कहा कि “हमने अपनी आदतों से, जिस तरीके से पर्यावरण के लिए खतरा पैदा कर दिया है। आज हम जिस हवा में सांस ले रहे हैं वह हमारे शरीर के लायक नहीं हैं और अगर यही हालत रही तो हमारे आने वाली पीढ़ियां किस तरीके से इस माहौल में रह पाएंगी। इसलिए हमें अपनी आदतों में बदलाव लाना पड़ेगा। आज कार्बन उत्सर्जन ने जिस तरीके से मानव सभ्यता के समक्ष संकट के बादल खड़े किए हैं, हमें उस रास्ते से अलग हटकर ऐसे माध्यम को अपनाना पड़ेगा, जिससे हम पर्यावरण के प्रेमी बनते हुए, एक ऐसा माहौल अपने देश के लिए दे पाएं, जहां कम से कम कार्बन उत्सर्जन हो और यहां की हवा इस लायक हो, जिसमें हम सांस ले सकें।

जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने आगे कहा कि “आज इस आयोजन से निश्चिततौर पर एक संदेश जाएगा पूरे उत्तर भारत और देश के लिए कि किस तरीके से लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के आत्म निर्भर भारत के सपनों को साकार करते हुए, इलेक्ट्रिक व्हीकल के क्षेत्र में नई-नई तकनीकों का उपयोग कर, भारत के विकास का एक नया रास्ता बना रहे हैं। मैं इन सभी लोगों को धन्यवाद देता हूं और प्रार्थना करता हूं कि “इसी तरीके से यह आने वाले समय को देखते हुए, इलेक्ट्रिक व्हीकल के उद्योग में हिंदुस्तान को आत्मनिर्भर बनाने का कार्य करेंगे।“

   इस अवसर पर जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने इलेक्ट्रिक क्षेत्र में विभिन्न आयाम स्थापित करने वाली ओकाया, पी2 पावर, ओकाया, मयंक राव, स्पीडफोर्स ईवी, ईओ2 ईवीएसई, ली-ऑन बैटरी, हॉक ईवी प्रा.लिमिटेड, नायक, इंडी ग्रीन, क्रोयंस, बैकेंसी सिस्टम एलएलपी, सेंस आई-टेक, अभिजीत सिन्हा, ईवी. के लिए एन.एच व सोल इलेक्ट्रिक आदि कंपनी और उनके कंपनियों के प्रतिनिधियों को सम्मानित भी किया। 

इस कार्यक्रम में धीरेंद्र सिंह के साथ दादरी के पूर्व विधायक तथा उत्तर प्रदेश के गन्ना किसान संस्थान के अध्यक्ष नवाब सिंह नागर भी मौजूद थे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.