एमिटी विश्वविद्यालय में 22 वें अन्तर एमिटी संस्थान खेल प्रतियोगिता ‘‘संगठन 2021’’ का शुभांरभ।

नोएडा। फेस वार्ता

एमिटी विश्वविद्यालय में 22 वें अन्तर एमिटी संस्थान खेल प्रतियोगिता ‘‘संगठन 2021’’ का शुभांरभ

छात्रों में खेल भावना को प्रोत्साहित करने के लिए तैयार करने हेतु एमिटी विश्वविद्यालय द्वारा 22 वें अन्तर एमिटी संस्थान खेल प्रतियोगिता ‘‘ संगठन 2021’’ का आयोजन किया गया। लगभग एक माह चलने वाली विभिन्न 08 प्रतियोगिताओं में कोविड से बचाव के नियमों का पालन करते हुए लगभग 1000 छात्र हिस्सा ले रहे है। इस 22 वें अन्तर एमिटी संस्थान खेल प्रतियोगिता का शुभारंभ एमिटी विश्वविद्यालय के चांसलर डा अतुल चौहान, एमिटी विश्वविद्यालय की वाइस चांसलर डा बलविंदर शुक्ला, एमिटी गु्रप वाइस चांसलर डा गुरिंदर सिंह एवं संगठन 2021 की चेयरपरसन डा कल्पना शर्मा द्वारा एमिटी खेल ज्योती को प्रज्वलित करके किया गया। इस अवसर पर एमिटी हयुमिनिटी फांउडेशन की चेयरपरसन श्रीमती पूजा चौहान, एमिटी ऑनलाइन के वाइस प्रेसीडेंट अभय चौहान और एमिटी साइंस टेक्नोलॉजी एंड इनोवेशन फांउडेशन के अध्यक्ष डा डब्लू सेल्वामूर्ती कार्यक्रम में ऑनलाइन सहित विभिन्न एमिटी विश्वविद्यालयों, संस्थानों और विद्यालयों के छात्र भी शामिल हुए।

इस खेल प्रतियोगिता संगठन 2021 के शुभारंभ के अवसर पर एमिटी स्कूल ऑफ फिजिकल एजुकेशन एवं स्पोर्टस सांइसेस की टीम और एमिटी स्कूल ऑफ ंइजिनियिरिंग टीम के मध्य मैत्री फुटबाल मैच का आयोजन किया गया।

एमिटी विश्वविद्यालय के चांसलर डा अतुल चौहान ने संबोधित करते हुए कहा कि मस्तिष्क को स्वस्थ रखने के लिए शरीर को स्वस्थ रखना जरूरी है और खेल सदैव शरीर और मस्तिष्क को स्वस्थ रखता है। छात्रों को खेल के प्रति प्रोत्सहित करने के लिए और उनमें नेतृत्वता एवं खिलाड़ी की खेल भावना विकसित करने के लिए एमिटी द्वारा बृहद स्तर पर इस अन्तर एमिटी संस्थान खेल प्रतियोगिता ‘‘संगठन’’ का आयोजन किया जाता है। संगठन प्रतियोगिता हमारे युवाओं की उर्जा का प्रतिक है। संगठन, एकता का रूप है और एमिटी का अभिप्राय भी विविधता में एकता है। डा चौहान ने कहा कि आप एमिटी का, देश का और समाज का भविष्य है जिसमें मुझे कल का नेतृत्वकर्ता दिख रहा है। उन्होनें छात्रों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि चाहे शिक्षा ग्रहण करें या खेल प्रतियोगिता में हिस्सा ले जो भी कार्य करें पूरे मनोयोग से करे और अपना सर्वश्रेष्ठ दें।

एमिटी विश्वविद्यालय की वाइस चांसलर डा बलविंदर शुक्ला ने छात्रो ंको प्रोत्साहित करते हुए कहा कि आज का दिन बेहतरीन दिन है जब हम मिलकर संगठन का शुभारंभ कर रहे है। शिक्षा के साथ शारीरिक स्वस्थता भी आवश्यक है और पिछले डेढ़ वर्षो में महामारी के दौरान हमने स्वस्थता के महत्व को और भी अधिक समझा है। आज एमिटी के छात्र हर क्षेत्र में नाम रौशन कर रहे है। एमिटी ने शिक्षा के क्षेत्र में एक मानक स्थापित किया है। उन्होनें छात्रों से कहा कि प्रतियोगिता में पूरी ईमानदारी, पाबंदी और दृढ़ निश्चियता के साथ प्रतियोगिता में हिस्सा लें।

एमिटी गु्रप वाइस चांसलर डा गुरिंदर सिंह ने कहा कि एमिटी शिक्षण समूह के संस्थापक अध्यक्ष डा अशोक कुमार चौहान के प्रति सम्मान व्यक्त करते हुए इस अन्तर एमिटी संस्थान खेल प्रतियोगिता ‘‘ संगठन 2021’’ का आयोजन किया जा रहा है। डा चौहान का विश्वास है कि छात्रों के संपूर्ण विकास के लिए शिक्षण के साथ खेल में हिस्सा लेना आवश्यक है और इसलिए एमिटी द्वारा छात्रों हेतु खेल की सुविधाओं के साथ कोविड से बचाव के नियमों का पालन करते हुए खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है। 
संगठन 2021 की चेयरपरसन डा कल्पना शर्मा ने अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि इस अन्तर एमिटी संस्थान खेल प्रतियोगिता ‘‘ संगठन 2021’’ में छात्रों हेतु खेल प्रतियोगिता, संास्कृतिक कार्यक्रम, ऑनलाइन और ऑफलाइन क्विज प्रतियोगिता, निबंध प्रतियोगिता आदि का आयोजन किया जा रहा है। छात्रों के लिए कुल 08 प्रतियोगितायें किक्रेट, शूटिंग, टेबल टेनिस, टेनिस, शतरंज, कैरम, साफ्टबॉल, एथलिट का आयोजन किया गया है। इस अवसर पर शिक्षकों और कर्मचारियों के लिए भी प्रतियोगिताओं सहित विंटेज प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जायेगा।
इस अवसर पर एमिटी विश्वविद्यालय के अधिकारी, शिक्षकगण और छात्र भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.