भारतीय सोशलिस्ट मंच ने नोएडा की समस्याओं को लेकर प्राधिकरण को दिया ज्ञापन।

फेस वार्ता। भारत भूषण शर्मा

ज्ञापन में नोएडा के गांवों व शहरों दोनों ही समसस्याओं को किया गया इंगित

नोएडा। भारतीय सोशलिस्ट मंच ने नोएडा की समस्याओं को लेकर नोएडा प्राधिकरण के अपर मुख्यकार्यपालक अधिकारी प्रवीण मिश्रा की अनुपस्थिति में उनके ओएसडी को ज्ञापन दिया। ज्ञापन संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष आदित्य कुमार, प्रवक्ता चरण सिंह राजपूत, प्रदेश प्रभारी देवेंद्र सिंह अवाना, राष्ट्रीय को टीम के सदस्य हीरालाल यादव, प्रदेश उपाध्यक्ष रामवीर यादव, प्रदेश सचिव सन्नी गुर्जर, नरेंद्र शर्मा और गौतमबुद्धनगर के जिलाध्यक्ष देवेंद्र गुर्जर, कर्मवीर अवाना, मनोज प्रजापति, फूल सिंह यादव, विपिन चौहान आदि मौजद रहे। इस मौके पर प्रदेश प्रभारी देवेन्द्र सिंह अवाना ने कहां कि भारतीय सोशलिस्ट मंच लोगों की समस्याओं को प्रमुखता से उठाता रहेगा।


ज्ञापन में मांग की गई कि शहर के गांवों में जो सीवर लाइन बैठ गई हैं, जिसके साथ पानी मिट्टी में जा रहा है। इन सबको ठीक कराया जाए। जगह-जगह मेनहोल जो ओवरफ्लो हो रहे हैं, इसका निस्तारण कराया जाए। गांव में टूटे हुए मेनहोल ठीक कराने के साथ ही मेनहोल ऊंचे कराए जाएं। शहर के सभी गांवों का सर्वे कराया जाए, जहां आबादी ज्यादा है वहां पर जो सीवर काम नहीं कर रहे हैं उन्हें ठीक कराया जाए।
गांवों में कुश्ती प्रशिक्षण केंद्र बनाये जाएं। जिन गांवों में जगह हैं उन गांवों में छोटे-छोटे स्टेडियम बनाये जाएं। जिसमें युवा और बच्चे बैडमिंटन, फुटबाल, टेनिस कोर्ट, शूटिंग, क्रिकेट, बास्केटबाल और वॉलीबाल के लिए प्रैक्टिस कर सकें।
गांवों में नियमित रूप से साफ-सफाई कराई जाए, जिससे कि बीमारियों का खतरा कम बना रहे। ज्ञापन में प्राधिकरण का इस ओर ध्यान आकृष्ट किया गया कि गांवों में चूहें ने मकानों को नीचे से खोखला कर दिया है, इससे किसी अनहोनी की घटना की आशंका बनी रहती है।
ज्ञापन में मांग की गई कि गांवों का विकास भी सेक्टरों की तर्ज पर हो। आरडब्ल्यूए ने गांव से पार्क जाने वाले रास्ते के गेट बंद कर रखे हैं। ये तत्काल रूप से खुलवाये जाएं। आरडब्ल्यूए ने कई गांवों के रास्तों को बंद कर रखा है, जिससे लोगों को घूमकर आना होता है। इसे खुलवाया जाए। बारातघरों में लाइट व्यवस्था के लिए कनेक्शन की किये जाए। गांव के बारातघरों को ग्रामवासियों को वापस किया जाए। गरीब परिवार को सांस्कृतिक आयोजन, मांगलिक कार्यक्रम के लिए इसे निशुल्क उपलब्ध कराया जाए। नोएडा स्टेडियम में ग्रामीणों के लिए खेल प्रशिक्षण व प्रक्टिस निशुल्क किया जाये। सेक्टरों से कूड़ा उठाने पर जो चर्ज लगा है, उसे समाप्त किया जाये।
शहर में पीने के पानी के वाटर एटीएम लगाये जाएं व सप्लाई के पानी को पीने योग्य बनाया जाये।
ज्ञापन देने की जानकारी सोशलिस्ट मंच उत्तर प्रदेश के प्रभारी देवेंद्र सिंह अवाना ने दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.