राष्ट्रीय पर्व स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर जनपद में विभिन्न कार्यक्रम हुए आयोजित।

फेस वार्ता/ भारत भूषण शर्मा

75 वां स्वतंत्रता दिवस जनपद में परंपरागत, उल्लास एवं गौरवमयी यादगार के साथ हुआ आयोजित

गौतमबुद्धनगर:- अमर शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए उन्हें किया गया याद, शहीदों के सपनों का भारत बनाने की परिकल्पना को पूर्ण करने के संदर्भ में लिए गए संकल्प

पर्व के अवसर पर जिलाधिकारी सुहास एल वाई एवं अन्य प्रशासनिक अधिकारियों के द्वारा कलेक्ट्रेट प्रांगण में किया गया वृक्षारोपण राष्ट्रीय पर्व 75 वां स्वतंत्रता दिवस का कार्यक्रम आज जनपद में बहुत ही उल्लास, परंपरागत एवं गौरवमयी याद में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित करते हुए मनाया गया। स्वतंत्रता दिवस का मुख्य कार्यक्रम कलेक्ट्रेट में जिला अधिकारी सुहास एल वाई की अध्यक्षता में संपन्न हुआ।

यहां पर जिलाधिकारी ने निर्धारित समय पर झंडारोहण करने के उपरांत सामूहिक राष्ट्रगान में भाग लिया। उसके बाद कलेक्ट्रेट के सभागार में देश के अमर शहीदों के बलिदानों की याद में एक वृहद विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया। इस अवसर पर जिलाधिकारी सुहास एल वाई ने मुख्य अतिथि के रूप में अपने उद्गार व्यक्त करते हुए सर्वप्रथम उपस्थित अधिकारियों एवं नागरिकों तथा जनपद वासियों को स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक बधाई देते हुए सभी जनपद वासियों के परिवारों सहित उनके जीवन की खुशहाली की कामना की। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि आज हम भारत का राष्ट्रीय पर्व 75 वां स्वतंत्रता दिवस बहुत ही उल्लास एवं परंपरागत ढंग से मना रहे हैं। हमारे देश के अमर शहीदों के बलिदान के कारण हमें आज यह अवसर प्राप्त हुआ है। उन्होंने कहा कि हमारे देश के अमर शहीदों ने भारत देश का जो सपना संजोया था उसमें बहुत कुछ सफलता हमको प्राप्त हुई है। परंतु अभी भी समाज के अंतिम छोर का व्यक्ति जहां तक हम सभी को मिलकर विकास की किरण पहुंचानी है उसके लिए अभी बहुत कुछ प्रयास करने की आवश्यकता है। आज इस अवसर पर सभी प्रशासनिक अधिकारियों एवं कर्मचारियों तथा अन्य विभागीय अधिकारियों को संकल्प लेकर इस कार्य को और अधिक तेज गति के साथ आगे बढ़ाना है ताकि भारत के समस्त नागरिकों को राजनीतिक, आर्थिक एवं न्यायिक आजादी प्राप्त हो सके। उन्होंने कहा कि हम सभी को मिलकर सामाजिक बुराइयों को समाप्त करने की दिशा में निरंतर स्तर पर प्रयास सुनिश्चित करने चाहिए। आज का दिन आत्मलोकन करने का दिन है सभी अधिकारी एवं कर्मचारी जिस जिस स्थान पर कार्य कर रहे हैं अपने कर्तव्यों दायित्व का निर्वहन निरंतर स्तर पर देश हित में करेंगे तो भारत के अमर शहीदों के सपनों का देश मजबूती के साथ आगे बढ़ सकेगा। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन दिवाकर सिंह, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व वंदिता श्रीवास्तव, अपर जिलाधिकारी भूमि अध्याप्ति बलराम सिंह, वरिष्ठ कोषाधिकारी अशोक कुमार, डिप्टी कलेक्टर गजेंद्र सिंह, गुंजा सिंह, अंकित कुमार, संजय कुमार, कौमल पंवार, अंकित वर्मा, प्रशासनिक अधिकारी अनुराग सारस्वत तथा वरिष्ठ कोषाधिकारी के सुपुत्र अविनाश गौतम के द्वारा देश की आजादी के संदर्भ में विभिन्न दृष्टांतो पर विस्तार पूर्वक अपने अपने उद्गार व्यक्त करते हुए देश के अमर शहीदों को याद किया गया तथा उनके सपनों का भारत बनाने के लिए संकल्प लेकर अपने अपने स्तर पर कार्य करने का निर्णय लिया गया। उसके उपरांत जिलाधिकारी सुहास एलवाई एवं अन्य सभी अधिकारियों के द्वारा कलेक्ट्रेट परिसर में वृहद स्तर पर पौधारोपण किया गया स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम का सफल संचालन डीएलआरसी भूपेंद्र कुमार के द्वारा किया गया। स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम में जिला पूर्ति अधिकारी चमन शर्मा, अक्षय गोयल मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी, राकेश कुमार शर्मा सहायक निर्वाचन अधिकारी तथा कलेक्ट्रेट के अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी भी उपस्थित रहे। ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.