लुक्सर जेल में कैदियों को नाजायज सुविधा उपलब्ध कराने के नाम पेटीएम में मंगाई रकम

ग्रेटर नोएडा के लुक्सर जेल में निरुद्ध कैदियों को नाजायज सुविधा उपलब्ध कराने के नाम पर एक किराना स्टोर का संचालक उनके परिजनों से अपने पेटीएम में मोटी रकम डलवाता रहा है। इस बाबत जेलर ने थाना ईकोटेक- प्रथम में मुकदमा दर्ज कराया है।

पुलिस उपायुक्त राजेश कुमार सिंह ने बताया कि लुक्सर जेल के जेलर अजय कुमार सिंह ने थाना इकोटेक प्रथम पुलिस से शिकायत की है कि उनके यहां निरुद्ध कैदी अमनप्रीत पुत्र वीरेंद्र निवासी लुधियाना पंजाब और हरेंद्र पुत्र राजकुमार निवासी गौतम बुद्ध नगर ने लिखित में शिकायत दी है, कि जब वह अस्थाई जेल में क्वॉरेंटाइन थे, उस समय उनके परिजनों से रोहित बंसल जिसकी बिरौंडी गांव में बंसल किराना के नाम से दुकान है, उसने पेटीएम के माध्यम से पैसे डलवाए हैं। 

उनके परिजनों से कहा कि वह बंदियों को जेल के अंदर नाजायज सुविधा उपलब्ध कराएंगे। बंदियों ने पेटीएम द्वारा दी गई रकम की रसीद भी जेलर को उपलब्ध कराई। डीसीपी ने बताया कि इस मामले में जेलर की शिकायत पर रोहित बंसल के खिलाफ धारा 385 के तहत मुकदमा दर्ज हुआ है। उन्होंने बताया कि पुलिस इस मामले की गंभीरता से जांच कर रही है। डीसीपी ने बताया कि प्रथम दृष्टया ऐसा प्रतीत हो रहा है कि दुकानदार और जेल में कार्यरत कुछ कर्मचारियों की मिलीभगत से यह गोरखधंधा चल रहा है। किराना स्टोर के संचालक का बेटा भी कुछ समय पूर्व जेल में बंद था। पुलिस को शक है कि उसी समय उसने उक्त सिंडिकेट को बनाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.