ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की बैठक में लग सकती है मुहर

बढ़ेंगी 10 फीसदी पानी की दरें प्राधिकरण की आगामी बोर्ड बैठक में लग सकती है मुहर
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण जल शुल्क बढ़ाने की तैयारी में है। इसमें 10 प्रतिशत की बढ़ोतरी की जाएगी। इसका प्रस्ताव आगामी बोर्ड के समक्ष रखा जाएगा। इसकी तैयारी हो चुकी है। अनुमति मिल गई तो 60 वर्ग मीटर भूखंड वाले आवंटियों को 108 रुपये प्रतिमाह जल शुल्क देना होगा। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने बीते वर्ष की बोर्ड बैठक में निर्णय लिया था कि हर साल जल शुल्क में 10 प्रतिशत की बढ़ोतरी की जाएगी। यह बढ़ोतरी हर साल पहली अप्रैल से लागू हो जाती है लेकिन इस बार कोरोना के कारण इसे लागू नहीं किया गया है। अब प्राधिकरण की बोर्ड बैठक होने वाली है। इसमें बढ़ोतरी का प्रस्ताव लाने की तैयारी है। बोर्ड से मुहर लगने के बाद इसे लागू कर दिया जाएगा। वहीं जल शुल्क के लिए मकान के क्षेत्रफल को आधार बनाया गया है। इसके तहत आवंटियों से जल शुल्क लिया जाएगा।

60 वर्ग मीटर से लेकर 1100 वर्ग मीटर तक के मकानों के लिए शुल्क तय है जबकि इसके ऊपर क्षेत्रफल के मकानों से जल शुल्क किलोलीटर की दर से लिया जाता है। 1100 वर्ग मीटर क्षेत्रफल से बड़े मकानों से 19 रुपये प्रति किलोलीटर की दर से जल शुल्क लिए जाने का प्रस्ताव है।
बोर्ड बैठक टल सकती है
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की बोर्ड बैठक एक अगस्त को प्रस्तावित है। इसके लिए एजेंडे तैयार किए जा रहे हैं लेकिन इस दिन शनिवार प्राधिकरण दफ्तर बंद रहता है। इसी दिन बकरीद भी है। ऐसे में बोर्ड बैठक टलने के आसार हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.