शारदा नें मनाया विश्व विकलांगता दिवस।

ग्रेटर नोएडा। फेस वार्ता 

दिवस के अवसर में किया गया जिसके दौरान लगभग 60 स्पेशल बच्चों की जांच कराई
शारदा स्कूल ऑफ डेंटल साइंस ने स्पेशल बच्चों के लिए निशुल्क मौखिक स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन पहचान स्पेशल स्कूल, गामा 1 ग्रेटर नोएडा में किया। शिविर का आयोजन विश्व विकलांगता दिवस के अवसर में किया गया जिसके दौरान लगभग 60 स्पेशल बच्चों की जांच कराई और उन्हें दांतों को ब्रश करने की उपयुक्त तकनीकों और अभ्यासों के बारे में निर्देश और मार्गदर्शन दिया गया जिससे वह आसानी से अपने दांतो को स्वस्थ्य स्ंवय रख सके। पहचान स्पेशल स्कूल के शिक्षकों एंव वहां मौजूद संकाय के सहयोग से यह आयोजन संभव हो सका। यही नही बच्चों को निशुल्क डेंटल किट भी बांटी गई।


कार्यक्रम के आयोजन पर बधाई देते हुए शारदा स्कूल ऑफ डेंटल साइंस के डीन डॉ एम सिद्धार्थ ने संबोधित करते हुए कहा कि विश्व विकलांगता दिवस का आयोजन लोगों के अधिकारों एंव इस के प्रति जागरूक करने के लिए किया जाता है। इसके अतिरिक्त इसका उद्देश्य राजनीतिक, सामाजिक, आर्थिक और सांस्कृतिक जीवन के सभी पहलुओं में विकलांग व्यक्तियों की स्थितियों के बारे में जागरूकता बढ़ाना भी है।
डिपार्टमेंट ऑफ पब्लिक हेल्थ डेंटिस्ट्री ,शारदा स्कूल ऑफ डेंटल साइंस की विभागाध्यक्ष डॉ स्वाति शर्मा ने कहा कि यह बेहद जरूरी है की हम इन बच्चों को अन्य बच्चों की तरह माने लेकिन हम सभी को मिल कर इनका साथ देना चाहिए।
इस मौके पर डॉ अलंकृता, डॉ फैजल नूर , डा साक्षी, डॉ रितिक, डॉ याशिका, डॉ युगांशी, डॉ जैनब, डॉ वंशिका सहित अनेक लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.