जी एन आई ओ टी ग्रुप ऑफ़ इंस्टीटूशन्स परिसर में एम्स हॉस्पिटल, नई दिल्ली एवं जिम्स हॉस्पिटल, ग्रेटर नॉएडा के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन।

ग्रेटर नोएडा। फेस वार्ता:-

ग्रेटर नोएडा:- जी एन आई ओ टी ग्रुप ऑफ़ इंस्टीटूशन्स परिसर में सोशल क्लब द्वारा एम्स हॉस्पिटल , नई दिल्ली एवं जिम्स हॉस्पिटल, ग्रेटर नॉएडा के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया जिनमें लोगों ने स्वैच्छिक रक्तदान किया, जिम्स, ग्रेटर नॉएडा से आये डायरेक्टर ब्रिग. डॉ राकेश गुप्ता ने रक्तदाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि रक्तदान महादान है। इससे बड़ा कोई पुण्य नहीं है। एक स्वस्थ व्यक्ति अपने शरीर को बिना किसी नुकसान के हर तीन महीने में रक्तदान कर सकता है। यह बहुत ही नेक काम है।

इस अवसर पर एम्स, नई दिल्ली एवं जिम्स, ग्रेटर नॉएडा से आये सभी कार्यकर्ताओ के कार्यों की प्रशंसा करते हुए चेयरमैन डॉ राजेश कुमार गुप्ता ने रक्तदान को अनमोल बताते हुए युवाओं से अधिक से अधिक संख्या में रक्तदान के लिए आगे आने की पहल करने की अपील की। साथ ही सभी कार्यकर्ताओ को उसके नेक कार्यों के लिए धन्यवाद दिया। प्रिंसिपल, जी एन आई ओ टी इंस्टीट्यूट ऑफ प्रोफेशनल स्टडीज डॉ सविता मोहन ने कहा कि 18 से 60 वर्ष आयु का कोई भी स्वस्थ व्यक्ति रक्तदान कर सकता है। रक्तदान करने से किसी भी तरह की कोई कमजोरी नहीं आती है। रक्तदान से बड़ा कोई दान नहीं है, क्योंकि रक्तदान दूसरों को जीवनदान देता है। उन्होंने बताया कि रक्तदान के दौरान दिया गया खून 24 घंटे में बन जाता है। रक्तदान के समय रक्तदाता के खून की कई प्रमुख जांचे की जाती है, इससे अगर उसे कोई बीमारी है तो उसका भी पता चल जाता है। सुबह 8 बजे से दोपहर 3 बजे तक ग्रुप क़े सभी मैनेजमेंट मेंबर्स ,डायरेक्टर , शिक्षक एवं छात्रों ने अधिकतम संख्या मे रक्तदान किया गया । प्रत्येक रक्तदाता को जलपान और प्रमाण पत्र प्रदान किए गए ,इसे सफल बनाने के लिए, सभी शिक्षक एवं छात्रों द्वारा सुबह से ही जागरूकता अभियान चलाया गया और हमारे प्रति कृतज्ञता के भाव के रूप में लगभग 200 बहुमूल्य यूनिट प्राप्त की गयी I

Leave a Reply

Your email address will not be published.