भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों के क्रम में मतदाताओं से स्वैच्छिक रूप से आधार नंबर एकत्रित किए जाने संबंधी कार्यक्रम का आईआईएमटी कॉलेज ग्रेटर नोएडा में हुआ शुभारंभ।

गौतमबुद्धनगर। फेस वार्ता:-

ग्रेटर नोएडा

भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों के क्रम में एवं जिला मजिस्ट्रेट/ जिला निर्वाचन अधिकारी सुहास एलवाई के नेतृत्व में अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व/ उप जिला निर्वाचन अधिकारी वंदिता श्रीवास्तव ने जानकारी देते हुए बताया कि जनपद गौतम बुद्ध नगर में मतदाताओं से स्वैच्छिक रूप से आधार नंबर एकत्रित किए जाने के उद्देश्य से संबंधित विभागीय अधिकारियों के द्वारा कार्य योजना बनाकर निरंतर स्तर पर कार्यवाही सुनिश्चित की जा रही है। इसी क्रम में आज 1 अगस्त दिन सोमवार से भारत निर्वाचन आयोग की मंशा के अनुरूप विधानसभा निर्वाचक नामावली में सम्मिलित मतदाताओं से स्वैच्छिक रूप से आधार नंबर एकत्रित किए जाने से संबंधित कार्यक्रम का शुभारंभ आईआईएमटी कॉलेज ग्रेटर नोएडा में विधिवत रूप से किया गया, जिसमें उपजिलाधिकारी सदर अंकित कुमार, सिटी मजिस्ट्रेट ग्रेटर नोएडा उमेश चंद्र निगम, तहसीलदार सदर आलोक चौहान तथा अन्य संबंधित विभागीय अधिकारियों के द्वारा प्रतिभाग किया गया।


उप जिलाधिकारी सदर अंकित कुमार ने आयोजित कार्यक्रम में जानकारी देते हुए बताया कि मतदाता nvsp.in पोर्टल एवं गरुण ऐप के माध्यम से भी ऑनलाइन फॉर्म 6बी भरते हुए यूडी आईडी में पंजीकृत अपने मोबाइल नंबर पर प्राप्त होने वाले ओटीपी का प्रयोग करके आधार को स्वयं प्रमाणित कर सकते हैं। उन्होंने यह भी बताया कि आधार एकत्रित किए जाने के लिए जनपद में विशेष अभियान भी चलाया जा रहा है, जिसके तहत आगामी 7 अगस्त एवं 21 अगस्त दिन रविवार को जनपद के समस्त मतदेय स्थलों पर विशेष कैंप का आयोजन किया जाएगा, जिसमें ऑनलाइन आधार स्वयं प्रमाणित ना कर पाने वाले मतदाता ऑफलाइन फॉर्म 6बी भरते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी/ निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी द्वारा अभियान के दौरान बीएलओ, ई आर ओ या अधिकृत किसी भी अधिकारी के माध्यम से जमा करते हुए आधार को प्रमाणित करा सकते हैं। आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने उपस्थित छात्र छात्राओं को यह भी बताया कि भारत निर्वाचन आयोग के द्वारा 1 जनवरी, 1 अप्रैल, 1 जुलाई एवं 1 अक्टूबर की तिथियां निर्धारित की गई है। अतः उक्त तिथियों को जो भी युवा 18 वर्ष की आयु पूर्ण करता हो, तो वह भी अपना नाम मतदाता सूची में दर्ज कराने के लिए आवेदन कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.