गौतमबुद्धनगर। फेस वार्ता:-

यू0पी0 112 के रेस्पान्स टाईम में कमिश्नरेट गौतमबुद्धनगर लगातार पूरे प्रदेश में 13 वी बार प्रथम स्थान प्राप्त, माह जुलाई 2021 से अभी तक प्रथम स्थान पर है काबिज।

पुलिस कमिश्नर गौतमबुद्धनगर के निर्देशन व डीसीपी ट्रैफिक के पर्यवेक्षण में पीआरवी वाहनो द्वारा कम समय में शीघ्र सहायता पहुचाने का लगातार किया जा रहा प्रयास।

माह जुलाई ,2022 में पूरे प्रदेश के यू0पी0 112 के रेस्पान्स टाईम में कमिश्नरेट गौतमबुद्धनगर द्वारा प्रथम स्थान प्राप्त किया गया है। विगत माह जुलाई, 2021 से लगातार कमिश्नरेट गौतमबुद्धनगर प्रथम स्थान पर ही रहा है। वर्तमान में प्रतिदिन लगभग 400-450 इवेन्ट प्राप्त होते है। जिनको कमिश्नरेट गौतमबुद्धनगर से डायल 112 से 65 चार पहिया पीआरवी व 50 दो पहिया पीआरवी द्वारा पहुॅचकर त्वरित सहायता प्रदान की जाती है। कमिश्नरेट गौतमबुद्धनगर में माह जुलाई में कुल-17909 सूचनाऐं प्राप्त हुई,जिनपर पीआरवी द्वारा तत्काल घटना स्थल पर पहुॅचकर त्वरित कार्यवाही कर सहायता प्रदान की गयी। महिलाओं की सुरक्षा को दृष्टिगत रखते हुये, कमिश्नरेट गौतमबुद्धनगर में 06 महिला पीआरवी चलती है, तथा हाईवे पर सुरक्षा एवं त्वरित रेस्पॉस के लिये 04 पीआरवी ईस्टर्न-पेरीफेरल तथा 02 पीआरवी यमुना-एक्सप्रेस-वे पर संचालित रहती है। जुलाई माह में कमिश्नरेट गौतमबुद्धनगर में शहरी क्षेत्र में पीआरवी का एवरेज रेस्पॉन्स टाइम 05 मिनट 04 सैकण्ड रहा तथा देहात क्षेत्र में पीआरवी का रेस्पॉस टाइम 06 मिनट 54 सैकण्ड रहा तथा कमिश्नरेट गौतमबुद्धनगर का माह जुलाई का ऐवरेज रेस्पॉन्स टाइम 06 मिनट 13 सैकण्ड रहा है। पीआरवी की उत्तम कार्यशेली व तकनीकी सहायता तथा जल्द से जल्द कॉलर को पूर्ण रूप से सहायता प्रदान करने के लिये पीआरवी कर्मियों को समय-समय पर 18 दिवसीय फ्रेशर तथा प्रत्येक 06 माह के अन्तराल में सभी पीआरवी कर्मियों को 09 दिवसीय रिफ्रेशर कोर्स कमिश्नरेट गौतमबुद्धनगर की पुलिस लाईन में सम्पन्न कराया जाता है। विगत माह जुलाई में प्रदेश के यूपी-112 कमिश्नरेट गौतमबुद्धनगर 03 बार ’’पीआरवी ऑफ दा डे’’ का खिताब प्राप्त किया है।१ दिनांक 04.07.2022 को थाना सूरजपुर क्षेत्रान्तर्गत एक व्यक्ति के छत से गिरने की सूचना पर पीआरवी 1857 तत्काल मौके पर पहुॅचकर त्वरित कार्यवाही करते हुये घायल व्यक्ति को पीआरवी कर्मियों द्वारा इलाज हेतु कैलाश अस्पताल में भर्ती कराया तथा घटना की जानकारी स्थानीय थाने को दी गयी।

2. दिनांकः 20.07.2022 को थाना एक्सप्रेस-वे क्षेत्रान्तर्गत पीआरवी 1844 के कर्मियों द्वारा गश्त के दौरान राहगीरो द्वारा एक्सीडेन्ट की मौखिक सूचना पर पीआरवी कर्मियों द्वारा तत्काल मौके पर पहुॅचकर देखा, तो कोई अज्ञात वाहन एक केंटर को पीछे से टक्कर मारकर भाग गया, जिसके कारण कैंटर चालक गंभीर रूप से घायल होकर गाडी में फंसा हुआ था। पीआरवी कर्मियों ने त्वरित कार्यवाही करते हुये घायल को बाहर निकालकर उपचार हेतु नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया तथा घटना की सूचना स्थानीय थाने व परिजनों को दी गयी।*

दिनांकः 22.07.2022 को थाना दादरी क्षेत्रान्तर्गत पीआरवी 2648 गश्त के दौरान राहगीरो द्वारा एक्सीडेन्ट की मौखिक सूचना पर पीआरवी कर्मियों द्वारा तत्काल घटना स्थल पर मौके पर पहुॅचकर देखा, तो एक कैंटर ने खडे ट्रक में पीछे से टक्कर मार दी, जिसके कारण कैंटर चालक गंभीर रूप से घायल होकर गाडी में फंसा हुआ है, और 03 अन्य व्यक्ति घायल हो गये है, को पीआरवी कर्मियों ने त्वरित कार्यवाही करते हुये कैंटर चालक को बाहर निकालकर व सभी घायलो को उपचार हेतु सीएचसी दादरी में भर्ती कराया गया तथा घटना की सूचना स्थानीय थाने को दी गयी।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.