खाद्य सेवा और आतिथ्य क्षेत्रों के लिए प्रीमियर B2B ट्रेड शो 3 अगस्त को IEML, ग्रेटर नोएडा में खुलेगा।

ग्रेटर नोएडा-फेस वार्ता 22-07-2022:-

खाद्य सेवा और आतिथ्य क्षेत्रों के लिए प्रीमियर B2B ट्रेड शो 3 अगस्त को IEML, ग्रेटर नोएडा में खुलेगा

400 से अधिक प्रदर्शकों की रिकॉर्ड संख्या ने इंडिया इंटरनेशनल हॉस्पिटैलिटी एक्सपो (आईएचई) की पांचवीं वर्षगांठ के संस्करण के लिए हस्ताक्षर किए हैं, जो 3 अगस्त से 6 अगस्त, 2022 तक इंडिया एक्सपोज़िशन मार्ट सेंटर (आईईएमएल), ग्रेटर नोएडा में आयोजित किया जाएगा।आईएचई छोटे और मध्यम आकार के व्यवसाय मालिकों के लिए होटल और खाद्य सेवा उद्योगों में प्रमुख लोगों के साथ नेटवर्क और व्यवसाय का संचालन करने के लिए कई अवसर प्रदान करता है। यह शो उत्तर प्रदेश सरकार के एक जिला एक उत्पाद (ओडीओपी) कार्यक्रम की विपणन योजना के तहत अनुमोदित है। एमएसएमई मंत्रालय, भारत सरकार ने पीएमएस योजना के तहत मेले को प्रमाणित किया है

 

और छूट के लिए आईएचई 2022 प्रतिभागियों को लाभ दिया है। राष्ट्रीय लघु उद्योग निगम (एनएसआईसी) और हस्तशिल्प निर्यात संवर्धन परिषद (ईपीसीएच) भी अपने सदस्यों को बड़ी संख्या में प्रदर्शनी में शामिल होने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं।ट्रेड शो, अपने जीवंत समवर्ती कार्यक्रम के साथ-साथ चार दिवसीय कॉन्क्लेव और देश भर के प्रमुख शेफ द्वारा छह मास्टरक्लास से मिलकर, 30,000 वर्ग मीटर में फैला होगा और आतिथ्य और खाद्य सेवा क्षेत्रों को पूरा करने वाले उत्पादों और सेवाओं के विक्रेताओं के लिए एक बहुत अधिक मांग वाले इंटरैक्टिव मंच के रूप में अपनी प्रतिष्ठा पर निर्माण करेगा। कई संगठन और कंपनियां भी आईएचई2022 के साथ साझेदारी करने के लिए आगे आई हैं। इनमें स्पाइस बोर्ड ऑफ इंडिया, क्लियर वाटर, मस्पार, कोहे – रसोई चाकू, इंकेंजा चाय और पेय पदार्थ और वाटरजेन के निर्माता शामिल हैं। खाद्य उत्पादों का ब्रांड, Naturin, IHE Masterclasses का प्रायोजक है। और दो प्रतिष्ठित शैक्षणिक संस्थान – इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ होटल मैनेजमेंट (आईआईएचएम) और दिल्ली स्किल एंड एंटरप्रेन्योर यूनिवर्सिटी – आईएचई 2022 के शिक्षा भागीदारों के रूप में बोर्ड पर हैं। शो आतिथ्य और खाद्य सेवा के छात्रों के लिए उतना ही है जितना कि यह युवा पेशेवर और दिग्गज निर्णय निर्माताओं के लिए है। शो के सहयोगी भागीदारों में एएच इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड, फूड सर्विस इंडिया, हाक्स, वीनस इंडस्ट्रीज, लूम क्राफ्ट्स फर्नीचर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड, मल्टी सीट्स प्राइवेट लिमिटेड, साइमेक्स एक्जिम प्राइवेट लिमिटेड शामिल हैं। और सनी ओवरसीज। भागीदारों का मिश्रण उन उत्पादों और सेवाओं की सीमा का संकेत है जो आईएचई 2022 में प्रदर्शित होंगे – रसोई और खानपान उपकरण, किचनवेयर, क्रॉकरी और कटलरी, खाद्य और पेय उत्पाद और सामग्री, फर्नीचर और सामान, हाउसकीपिंग और कपड़े धोने की आवश्यक चीजें, और विभिन्न जल प्रौद्योगिकियां। पोस्ट-कोविड हॉस्पिटैलिटी लैंडकैप में आईएचई 2022 के महत्व पर बोलते हुए, आईईएमएल के अध्यक्ष राकेश कुमार ने कहा: “अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आतिथ्य और खाद्य सेवा क्षेत्रों के लिए भारत के सबसे बड़े बी 2 बी शो में से एक के रूप में स्वीकार किया जाता है, आईएचई एक तरह का इंटरैक्टिव प्लेटफॉर्म है जो उन उत्पादों और सेवाओं के विक्रेताओं के बीच सेतु के रूप में कार्य करता है जो उद्योग और उनके तत्काल खरीदारों के लिए प्रासंगिक हैं। इसके पीछे चार सफल संस्करणों के साथ, जिसमें 100 प्रतिशत वर्चुअल शो भी शामिल है, आईएचई ने सफलतापूर्वक 800 से अधिक प्रदर्शकों और कुल 24,000 आगंतुकों की मेजबानी की है। ” शो की विशिष्टता को छूते हुए, आईएचई के अध्यक्ष हरि दादू ने कहा: “आईएचई एक प्रदर्शनी से बहुत अधिक है। यह आतिथ्य और खाद्य सेवा क्षेत्रों में लगे पेशेवरों के लिए एक ज्ञान उत्सव है। होटल प्रबंधन और पाक कला के छात्रों से लेकर एफ एंड बी, फ्रंट ऑफिस, हाउसकीपिंग, रसोई प्रबंधन, होटल के खरीद और इंजीनियरिंग विभागों में पेशेवरों तक, स्टैंडअलोन रेस्तरां के मालिकों और ऑपरेटरों के साथ-साथ क्यूएसआर चेन तक, आईएचई में सभी के लिए कुछ दिलचस्पी है।

आईएचई 2022 को आतिथ्य और खाद्य सेवा क्षेत्र में अग्रणी पेशेवर संगठनों द्वारा समर्थित किया जा रहा है, जिसमें भारतीय पाक मंच (आईसीएफ), परचेजिंग प्रोफेशनल्स फोरम-इंडिया (पीपीएफआई), आतिथ्य क्रय प्रबंधक मंच (एचपीएमएफ), पेशेवर हाउसकीपर्स एसोसिएशन (पीएचए), होटल और रेस्तरां उपकरण निर्माता एसोसिएशन ऑफ इंडिया (HOTREMAI), महिला भारतीय वाणिज्य और उद्योग चैंबर (WICCI) के दिल्ली अध्याय शामिल हैं। और भारतीय इंटीरियर डिजाइनर संस्थान (IIID)।

Leave a Reply

Your email address will not be published.