अलिसिया त्यागी ने हासिल किए 99.2 फीसदी अंक।

अलिसिया त्यागी ने हासिल किए 99.2 फीसदी अंक

पढ़ाई के दौरान इंटरनेट और टीवी से काफी दूर रही। साथ ही उन्होंने इस उपलब्धि के अभिभावक और शिक्षकों का आभार प्रकट किया है

ग्रेटर नोएडा। फेस वार्ता:-

ग्रेटर नोएडा :- ग्रेटर नोएडा के जीडी गोयनका पब्लिक स्कूल की दसवी की छात्रा अलिसिया त्यागी ने मेहनत की बदौलत 99.2 फीसदी अंक अपने नाम किए है। उनकी इस उपलब्धि के बीच सेल्फ स्टडी के साथ ही अभी का प्रेरित करना है।

वे पढ़ाई के दौरान इंटरनेट और टीवी से काफी दूर रही। साथ ही उन्होंने इस उपलब्धि के अभिभावक और शिक्षकों का आभार प्रकट किया है। वे बाहर जाकर इंजीनियरिंग की पढ़ाई करना चाहती है। असिलिया त्यागी ने बताया कि मेरे सभी दोस्तों का कुछ न कुछ बनाने का सपना है। पिता का नाम राजेन्द्र कुमार त्यागी एक निजी कंपनी सीनियर मैनेजर और मम्मी ऋतु त्यागी हाउस वाइफ है। इस उपलब्धि के बीच शिक्षक, अभिभावक के साथ ही उनके भाई का भी एक बड़ा हाथ रहा है। वे बताती है कि पढ़ाई के दौरान वे सोशल मीडिया से दूरी रहती है, साथ ही कम से कम इंटरनेट का यूज करती है। रोजाना वे करीब तीन घंटे तक पढ़ाई करती है, जबकि परीक्षा के दिनों में आठ घंटे पढ़ाई की है। वे आगे चलाकर विदेश में जाकर अपनी पढ़ाई को पूरा करना चाहती है। साथ ही इंजीनियर बनाना चाहती है।


सीबीएसई बोर्ड ने शुक्रवार को हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के परीक्षा परिणाम जारी किए है। ऐसे में ग्रेटर नोएडा के कई स्कूलों के छात्र-छात्राओं ने 96 प्रतिशत से ज्यादा अंक हासिल किए है। इसके साथ ही स्कूलों में छात्र के अलावा छात्राओं ने बाजी मारी है। शहर के ज्यादातर स्कूलों के इस बार रिजल्ट 100 फीसदी रहे है। इस बार साइंस स्ट्रीम से कई बच्चों ने सर्वाधिक अंक हासिल किए है।
ग्रेटर नोएडा के जीडी गोयनका स्कूल में दसवीं और बारहवीं के परीक्षा परिणाम शत प्रतिशत रहे है। दसवीं में 56 है, जबकि बारहवीं में 54 बच्चे शामिल हुए। दोनों कक्षाओं का परीक्षा परिणाम शत प्रतिशत रहा है।

प्रधानाचार्य डॉ.रेणु सहगल ने बताया कि दसवी में अलिसिया त्यागी ने 99.2, नमन सिंघल ने 98 और सौम्या भटनागर ने 98 प्रतिशत अंक हासिल किए है। इसके साथ ही चौथे स्थान पर काम्या दत्त ने 96.4, अनन्या गुप्ता ने 96 और शिवांश दुबे ने 96 फीसदी अंक अपने नाम किए है।

जबकि बाहरवी में सिद्धार्थ वर्मा ने 96.4 और जाह्नवी ने 94 फीसदी अंक हासिल किए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.