एनआईयू में टीम में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया जाना बहुत खुशी की बात है।

फेस वार्ता। भारत भूषण शर्मा:-

नोएडा इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी (एनआईयू) ने डॉ. मुकेश पाराशर को रजिस्ट्रार के रूप मे नियुक्त किया

एनआईयू में टीम में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया जाना बहुत खुशी की बात है-डॉ. मुकेश पाराशर ।

21 जुलाई, 2022,नोएडा: नोएडा इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी (एनआईयू) ने कंपटिटीव एक्सटर्नल रिक्रूमेंट प्रोसेस (प्रतिस्पर्धी बाहरी भर्ती प्रक्रिया) के तहत डॉ मुकेश पाराशर को नए रजिस्ट्रार के रूप में नियुक्त करने की घोषणा की है। डॉ मुकेश पाराशर के पास 36 सालों का विशाल अनुभव है। डॉ पाराशर रजिस्ट्रार के रूप में एनआईयू को नई उपलब्धियों तक पहुंचाएंगे और छात्रों तथा फैकल्टी मेंबर के लिए वैश्विक शिक्षा और अवसर लाएंगे। डॉ पाराशर के पास एजुकेशन इंडस्ट्री में काफ़ी अनुभव है। वह अपने क्रांतिकारी विचारों और छात्र-केंद्रित दृष्टिकोण के लिए जाने जाते हैं। एनआईयू का हिस्सा बनने से पहले डॉ पाराशर डी वाई पाटिल इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी, आईटीएम वोकेशनल यूनिवर्सिटी, सिम्बायोसिस यूनिवर्सिटी, के आर मंगलम यूनिवर्सिटी आदि संस्थानों के साथ काम कर चुके हैं।

डॉ पाराशर की रजिस्ट्रार के रूप में नियुक्ति पर टिप्पणी करते हुए नोएडा इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी प्रोफेसर और वाइस चांसलर और प्रोफ़ेसर (डॉ) उमा भारद्वाज ने कहा, “मुझे खुशी है कि डॉ मुकेश पाराशर हमारे रजिस्ट्रार के रूप में नोएडा इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी में शामिल होंगे। वह हमारे संस्थान के दृष्टिकोण के लिए और एक यूनिवर्सिटी कल्चर को बढ़ावा देने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध व्यक्ति है। यह दृष्टिकोण हमारे कर्मचारियों, छात्रों और समुदाय की जरूरतों में निहित है। मैं डॉ मुकेश को उनकी नियुक्ति पर बधाई देती हूं और उनके साथ काम करने को लेकर उत्साहित हूं। हम अपनी यूनिवर्सिटी की महत्वाकांक्षी योजनाओं को आगे बढ़ा रहे हैं इसलिए उनके साथ काम करना दिलचस्प होगा।”

डॉ मुकेश पाराशर ने नोएडा इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी में रजिस्ट्रार के रूप नियुक्त किए जाने पर खुशी ज़ाहिर करते हुए कहा, “रजिस्ट्रार का पद संभालने और एनआईयू में टीम में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया जाना बहुत खुशी की बात है। मैं सभी के के साथ काम करने के लिए बहुत उत्सुक हूं। मेरी कोशिश यह रहेगी कि प्रत्येक छात्र को हमारे साथ बिताए गए समय के दौरान बेहतर और गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा और यादगार जीवन का अनुभव दोनों मिले

एनआईयू में 13 शैक्षणिक विभाग हैं। इन सभी विभागों मे 28 देशों के छात्र पढ़ते हैं। एनआईयू ग्रेजुएशन, पोस्ट ग्रेजुएशन और डॉक्टरेट लेवल में अपने सभी कोर्सेस प्रदान करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.