इंडियन ऑयल द्वारा मूल्यवान ग्राहकों को गुणवत्तापूर्ण उत्पाद एवं सेवा प्रदान करने के उद्देश्य से एक हल्के वज़न वाले कम्पोज़िट सिलेंडर की गयी शुरुआत।

गौतमबुद्ध नगर। भारत भूषण शर्मा ।

इंडियन ऑयल द्वारा मूल्यवान ग्राहकों को गुणवत्तापूर्ण उत्पाद एवं सेवा प्रदान करने के उद्देश्य से एक हल्के वज़न वाले कम्पोज़िट सिलेंडर की गयी शुरुआत।

इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड द्वारा बताया गया कि आज इंडियन ऑयल ने अपने मूल्यवान ग्राहकों को गुणवत्तापूर्ण उत्पाद और सेवा प्रदान करने के उद्देश्य से सुविधाओं के साथ एक हल्के वज़न वाले कम्पोज़िट सिलेंडर की शुरुआत की गई है। उन्होंने बताया कि ये कम्पोज़िट सिलेंडर मौजूदा स्टील सिलेंडरों से कई मायनों में बेहतर है। तीन परतों में बने ये कम्पोज़िट सिलेंडर स्टील सिलेंडरों से वज़न में हल्के हैं। खाली कम्पोज़िट सिलेंडर का वजन मात्र 5.9 किलोग्राम है जबकि स्टील के खाली सिलेंडर का वज़न 16 किलोग्राम होता है।

कम वज़न के कारण कम्पोज़िट सिलेंडर महिलाओं द्वारा आसानी से संभाला जा सकता है। इसकी ट्रांसल्यूसेंट बनावट (पारभासी बनावट) एलपीजी की सही मात्रा जानने समझने में मददगार होती है। इससे ग्राहकों को अपने अगले रिफिल की योजना आसानी से बनाने में मदद मिलेगी। यह जंग रोधक है। इससे सतहों पर दाग और निशान छोड़ने की संभावना कम हो जाती है। यह खूबसूरती से डिजाइन किया गया है जिससे यह देखने में आकर्षक और आज के मॉडर्न किचन के लिए आदर्श है।
उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि उत्तर प्रदेश राज्य कार्यालय I के अंतर्गत कम्पोज़िट सिलेंडर के 11000 कनेक्शन को चिह्नित करने के लिए कार्यकारी निदेशक और राज्य प्रमुख उत्तर प्रदेश राज्य कार्यालय ॥ राजकुमार दुबे, इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड द्वारा मुख्य महाप्रबंधक (एलपीजी), उ प्र रा का ॥ दलीप रंगवानी, मंडल एलपीजी प्रमुख नोएडा इंडेन मंडल कार्यालय एवं अन्य अधिकारी और इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड के एलपीजी इंडेन वितरकों की उपस्थिति में जिला मजिस्ट्रेट एवं पैरालंपियन सुहास एल0वाई0 आई0ए0एस0 को सौंपा जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.