सरकार के महत्वाकांक्षी कार्यक्रम थाना समाधान दिवस के अवसर पर डीसीपी ग्रेटर नोएडा मीनाक्षी कात्यान एवं अपर जिलाधिकारी प्रशासन डॉ नितिन मदान के द्वारा थाना कासना में पहुंचकर किया गया स्थल निरीक्षण।

गौतमबुद्धनगर:-  उत्तर प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मंशा को मूर्त रूप प्रदान करने के उद्देश्य से जनपद के प्रशासन एवं पुलिस के अधिकारी गण कृत संकल्पित होकर कर रहे हैं कार्यवाही

उत्तर प्रदेश सरकार के माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जन सामान्य की शिकायतों के निराकरण एवं निस्तारण को लेकर निरंतर स्तर पर कार्यवाही सुनिश्चित कर रहे हैं। इस कड़ी में आज थाना समाधान दिवस के अवसर पर माननीय मुख्यमंत्री जी की मंशा के अनुरूप जन सामान्य की शिकायतों का निराकरण कराने के उद्देश्य से डीसीपी ग्रेटर नोएडा मीनाक्षी कात्यान एवं अपर जिला अधिकारी प्रशासन डॉ नितिन मदान के द्वारा थाना कासना में पहुंचकर थाना समाधान दिवस का स्थल निरीक्षण किया गया।

यहां पर उन्होंने जन सामान्य की शिकायतों का अनुश्रवण भी किया। उन्होंने इस अवसर पर थाना समाधान दिवस के संबंध में बनाई गई पंजिका का भी गहनता के साथ जांच की गई। इस अवसर पर दोनों अधिकारियों ने संयुक्त रूप से प्रशासन एवं पुलिस के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जनमानस थानों में जो शिकायतें एवं समस्याएं लेकर पहुंच रहे हैं संबंधित अधिकारियों के द्वारा सरकार के माननीय मुख्यमंत्री जी की मंशा के अनुरूप जनता की शिकायतों का निराकरण तत्परता के साथ पूर्ण मानक एवं गुणवत्ता सहित किया जाए ताकि सरकार के कार्यक्रमों का जनता को लाभ प्राप्त हो सके। उन्होंने कहा कि जनता की शिकायतों को लेकर माननीय मुख्यमंत्री जी बहुत गंभीर हैं। अतः इस कार्य में किसी भी स्तर पर शिथिलता न बरती जाए और जनता की शिकायतों का निराकरण करते हुए संबंधित शिकायतकर्ता को भी उसकी जानकारी उपलब्ध कराई जाए ताकि सरकार के थाना समाधान दिवस का लाभ जनता को सरलता एवं आसानी के साथ मिल सके। उन्होंने यह भी कहा कि समस्त अधिकारीगण थाना समाधान दिवस के संबंध में अपने-अपने क्षेत्रों में व्यापक प्रचार-प्रसार भी सुनिश्चित करें ताकि जनता इन कार्यक्रमों में भाग लेकर अपनी समस्याओं का निराकरण सुनिश्चित करा सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.